राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व में निकाली गई जन आशीर्वाद यात्रा, जनता ने किया भव्य स्वागत

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम लोगों को लाभ पहुंच रहा- राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल

 
पटेल

मिर्ज़ापुर : केन्द्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की जन आशीर्वाद यात्रा मिर्ज़ापुर बार्डर पाली चौराहा से निकाली गई। भाजपा मिर्ज़ापुर जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह के नेतृत्व में भाजपा व अपना दल (एस) के कार्यकर्ताओं ने जन आशीर्वाद यात्रा का प्रयागराज –मिर्ज़ापुर बार्डर पाली चौराहे पर  भव्य स्वागत किया। 

इसके बाद गुलाबकली कन्या इण्टर कॉलेज जिगना के प्रांगण में केन्द्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के लिए स्वागत सभा आयोजित की गई। इस स्वागत सभा कि अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने किया। जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा व अपना दल (एस) के हजारों कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री को बुके, अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। 

अनुप्रिया पटेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा नीत एनडीए सरकार द्वारा किये गये कार्यों के कारण जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ है और जिस प्रकार से इस यात्रा के माध्यम से जनता का जनसमर्थन और आशिर्वाद हमें मिल रहा है उससे साफ जाहिर होता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का कमल ही खिलेगा और 2022 में एक बार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए की सुशासन युक्त सरकार बनेगी। इस अवसर पर पटेल ने कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील भी की और कहा कि वैक्सीन आपका सुरक्षा कवच है। सरकार लोगों की सूरक्षा को ध्यान में रखते हुए निशुल्क वैक्सीन लगवा रही है। जनता कोरोना के नियमों का पालन करते हुए अपना कार्य करें। 
उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए सरकार ने पूरी तरह से तैयारी भी कर ली है।
 
मंत्री ने कहा कि देश एवं प्रदेश के अंदर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने व्यापक स्तर पर विकास की गति को बढ़ाया है। आज चारों तरफ सड़कों का जाल बिछ रहा है, अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय हवाई अड्डे बन रहे हैं, मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल बन रहे हैं। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम लोगों को लाभ पहुंच रहा है। स्वच्छता अभियान, शौचालय निर्माण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला गैस योजना, आयुष्मान योजना, जनधन योजना, अटल पेंशन योजना, स्व निधि योजना, किसान सम्मान निधि योजना, किसान बीमा योजना, सुकन्या समृद्धि योजना समेत सरकार की समस्त योजनाओं आमजन के जीवन में कल्याणकारी सिद्ध हो रही हैं।
 
जन आशीर्वाद यात्रा गैपुरा चौराहा, भटेवरा, शहीद राकेश सिंह द्वार, बिरोही, नरसिंह आश्रम, अटल चौक विन्ध्याचल, शीतला मंदिर बथुआ, सरदार पटेल चौक, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मुकेरी बाजार, पं0 दीनदयाल उपाध्यक्ष लालडिग्गी तक निकाली गई जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। अनुप्रिया पटेल ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए अटल बिहारी बाजपेयी, सरदार पटेल, पं0 दीनदयाल उपाध्याय, डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं शहीद राकेश सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान उन्होंने संगमोहाल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। भाजपा जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने सभा की अध्यक्षता व जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत करते हुए कहा कि जनता के आशीर्वाद से भारतीय जनता पार्टी समस्त घटक दलों के साथ समाज के अन्दर लोगों को राष्ट्र भक्ति के प्रति जागरूकता पैदा करते हुए भारत को आत्मनिर्भर समृद्धिशाली और शक्तिशाली बनाने के लिए कार्य करेगी।
 
 रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल