वेबसीरिज़ Kota Factory Season 2 में नजर आएंगे मिर्ज़ापुर के लाल

वेबसीरिज़ Kota Factory Season 2 में अभिनय कर रहे आयुष उपाध्याय जनपद का किया नाम रोशन    
 
AYUSH upadhyay MIRZAPUR
मिर्ज़ापुर के लाल मुम्बई फ़िल्मी जगत में मचा रहे धमाल, बहुचर्चित वेबसीरीज "KOTA FACTORY 2" में बतौर सेकेंड्री कास्ट मेंम्बर में अभिनय करते नजर आएंगे आयुष 


मिर्ज़ापुर: अपने जनपद मिर्ज़ापुर में टैलेंट की कोई कमी नही है ऐसे ही बदलते दौर के मनोरंजन के नए आयाम वेब सीरीज़ में जिले का नाम रौशन कर रहे आयुष उपाध्याय की बात करते हैं पिता जितेन्द्र उपाध्याय, माता माला उपाध्याय के घर में जन्में आयुष, वर्तमान समय में रमईपट्टी जनपद मिर्ज़ापुर में निवास कर रहे हैं। जिनकी प्रारंभिक शिक्षा नगर के 'सेन्ट मेरीज स्कूल' मिर्ज़ापुर से वर्ष 2016 में पूरी हुई । बारहवीं तक शिक्षा ग्रहण करने के उपरान्त आगे की शिक्षा हेतु वे वाराणसी चले गये।

शिक्षा ग्रहण के दौरान ही स्कूल में होने वाले प्रोग्राम में भाग लेने की रुचि बढ़ती गयी साथ ही साथ अभिनय में भी रुचि बढ़ती गई। कॉलेज में पढ़ाई के साथ वाराणसी में होने वाले 'ओपेन माइक्स' में भाग लेने लगे। जिसकी वजह से इन्हें अपने अभिनय को और समय देने का मौका मिला तथा मोबाइल के माध्यम से फिल्मों में ऑडिशन के बारे में पता लगाने लगे और उसी सिलसिले में लखनऊ, दिल्ली तथा मुम्बई जैसे शहरों में जाना हुआ। मुम्बई जाने के उपरान्त यह एहसास हुआ कि अभिनय के बारीकियों को समझने हेतु वहाँ कई थियेटर अथवा ड्रामा स्कूल चलते हैं परन्तु उससे जुड़ने के लिये उन्हें वहीं जाना पड़ता जिसके कारण उन्हों ने यह तय किया कि वाराणसी में रहकर अपने अभिनय पर काम करेंगे।

मिर्ज़ापुर से मुंबई के सफर की शुरुआत

इसी दौरान इन्हें "मिस्टर एवं मिस यूपी" के ऑडिशन के बारे में पता चला जहां जाकर उनकी मुलाकात 'विवेक केशरी' से हुई जो कि आजकल के चर्चित इन्फ्लुएंसर हैं जिनके माध्यम से "सावधान इण्डिया" (जो कि 'स्टार भारत' चैनल पर प्रसारित होता है) में वर्ष 2018 में पहली बार अभिनय करने का मौका मिला। इसी दौरान कई कास्टिंग डायरेक्टर एवं कलाकारों से मुलाकात भी हुआ जिनके माध्यम से होने वाले ऑडिशन के बारे में पता चलने लगा। इसी सब के बीच इन्हें पता चला कि "सेटर्स" नामक बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग होनी है तथा जिसकी कास्टिंग हो रही है, जिसमें इन्होंने अभिनय किया जो की वर्ष 2019 में सिनेमा घरों में प्रसारित हुई। इसी तरह सिलसिला चलता रहा और उसी बीच इन्होंने बतौर जूनियर आर्टिस्ट कई छोटे बड़े प्रोजेक्ट्स में अभिनय किया। इसी क्रम में वर्ष 2020 में डिजिटल रियाल्टी शो "MTV होम गेम्स 2020" को भी जीता जो कि 'रणविजय सिंह संघा' द्वारा होस्ट किया गया ।

टीवी फ़िल्मों के बाद नेटफ्लिक्स 

इस दौर में अभी की बात करें तो हाल ही में 24 सितंबर से ओटीटी प्लेटफार्म 'NETFLIX' पर प्रसारित होने वाली बहुचर्चित वेबसीरीज "KOTA FACTORY 2" में बतौर सेकेंड्री कास्ट मेंम्बर में आयुष ने एक स्टूडेंट का कैरेक्टर रोल करते नजर आ रहे हैं । जिसकी शूटिंग के लिए उन्हें भोपाल बुलाया गया।

उपरोक्त प्रोजेक्ट के बारे में बातचीत करते हुए आयुष ने बताया कि उन्हें इसमें काम करके काफी सीख एवं खुशी मिली। बता दें की उनके इस सफर में उनके माता-पिता, भाई तथा मित्रों का सदैव सपोर्ट मिलता रहा। उन्होंने यह भी बताया कि उनका यही लक्ष्य है कि वे अच्छी तरह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा बनें रहें तथा एक दिन बड़े सितारे जैसे सलमान खान, शाहरूख खान, करन जोहर, पंकज त्रिपाठी इत्यादि कलाकारों के साथ काम कर सकें।

क्या कहते हैं जिले से फ़िल्म कला के क्षेत्र में भविष्य की चाह रखने वालों के लिए

मिर्ज़ापुर ऑफिशियल से बातचीत की दौरान आयुष कहते हैं कि इंडस्ट्री और मिर्ज़ापुर के उभरते कलाकारों के बारे में मैं यही कहूंगा कि मिर्ज़ापुर में टैलेंट का भण्डार है और यह भी सच है कि इस इंडस्ट्री में काफी मेहनत और स्ट्रगल लगता है तथा नाम बनाना इतना सरल नहीं परंतु "हार्डवर्क, स्मार्टवर्क, धीरज एवंम् राइट रिसोर्सेज के द्वारा व्यक्ति सफलता हासिल कर सकता है।

हमारी पूरी टीम की शुभकामनाएं आयुष के साथ हैं हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।