मुख्यमंत्री द्वारा इकाना स्टेडियम लखनऊ में किये गये लैपटाप वितरण कार्यक्रम

प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु स्मार्टफोन/टेबलेट वितरण का कार्यक्रम जनपद लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित किया गया
 
स्मार्टफोन/टेबलेट वितरण का कार्यक्रम जनपद लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित किया गया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी छात्र व आचार्य को भटकना न पड़े इसके लिये हमारी सरकार कटिबद्ध हैं

मिर्ज़ापुर: प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु स्मार्टफोन/टेबलेट वितरण का कार्यक्रम जनपद लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत युवाओं को स्मार्टफोन/टेबलेट का वितरण किया किया गया। यह कार्यक्रम भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम लखनऊ में किया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश के अनुपालन में सूचना विभाग के एल0ई0डी0 प्रचार वाहन व एल0ई0डी0 टी0वी0 के माध्यम से जनपद में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जीडी बिनानी महाविद्यालय, केबीपीजी कॉलेज, कमला महेश्वरी महाविद्यालय तथा जनपद के विभिन्न तहसीलों में स्थित राजकीय महाविद्यालय एवं स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों में किया गया।

 लैपटाप वितरण में उपस्थित छात्र-छात्राओ का स्वागत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी छात्र व आचार्य को भटकना न पड़े इसके लिये हमारी सरकार कटिबद्ध हैं। आश्रम पद्धित वाले संस्कृति विद्यालयों में छात्रो के रहने खाने की पर्याप्त व्यवस्था हो तथा प्रदेश के युवाओ को तकनीकी दृष्टि से मजबूत बनाया जायेगा इसके लिये सरकार द्वारा प्रदेश के 7 लाख युवाओ को स्वरोजगार से भी जोड़ा जायेगा। उन्होने कहा कि आज का दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। लखनऊ अटल बिहारी बाजपेयी के कर्म भूमि रही है उनकी प्रेरणा हमे दिशा देती रहेगी। उन्होने अटल जी स्मृतियो को नमन करते हुये कहा कि विकास के चहुॅमुखी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिये विराट सोच के साथ खड़ा होना होगा। जनपद मिर्ज़ापुर लाइव प्रसारण कार्यक्रम में सम्बन्धित स्कूल के प्राचार्य व अध्यापक भी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल