Govind Ballabh Pant Jayanti: यूपी के प्रथम मुख्यमंत्री गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर मनोज जायसवाल ने दी श्रद्धांजलि

 यूपी के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित गोविंद बल्लभ पंत को भारत सरकार ने 1957 में भारतरत्न से किया था सम्मानित
 
मनोज
सीएम योगी के निर्देश पर सभी जिलों में बल्लभ पंत की जयन्ती पर कार्यक्रम आयोजित


मिर्ज़ापुर: आज 10 सितंबर को सीएम योगी के निर्देश पर यूपी के सभी जिलों में यूपी के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसी क्रम में आज मिर्ज़ापुर के लालडिग्गी स्थित नगर पालिका के प्रधान कार्यालय में भी उनकी जयंती मनाई गई। इस असवर पर नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। जायसवाल नें उत्तर-प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री पण्डित गोविंद वल्लभ पन्त की फोटो पर फूल-माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पालिका अध्यक्ष ने कहा कि पंडित वल्लभ पन्त ने ही देश के आज़ादी से लेकर, समाज के गरीब, पिछडों और दलित वर्गों के उत्थान के बारे में सोचा था। पंडित वल्लभ पंत ने हिन्दी को राजभाषा के रूप में प्रतिष्ठित करने का विशेष योगदान दिया था। अपने कार्य कुशलता के कारण ही वे भारत के चौथे गृहमंत्री बने। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे महापुरुषों की जीवन से प्रेरणा लेने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबे के सभी जिलों में पण्डित वल्लभ पंत की जयंती मनाने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि पण्डित वल्लभ पन्त भारत के स्वतंत्रता सेनानी तो थे ही इसके अलावा समाज के गरीब, दलित और पिछडें वर्ग के उत्थान के लिए उन्होंने कई कार्य किये। उन्हें 1957 में भारत सरकार ने देश के सर्वोच्च पुरुस्कार भारत रत्न से भी सम्मानित किया था।

इस मौके पर अधिशासी अधिकारी ओमप्रकाश, कर निर्धारण अधिकारी अरविन्द यादव जैसे कई अधिकारी मौजूद रहे। 

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल