निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान स्थलों के परिर्वतन व सुझाव के लिये राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

मतदान वाली जगहों का सम्भाजन अधिकतम 1200 मतदाताओं के आधार पर किया गया- मुख्य राजस्व अधिकारी
 
हरिशँकर
मतदान वाली जगहों के परिवर्तन के दौरान निर्धारित मानक दूरी का ध्यान अवश्य दिया जायें- राजनैतिक दल

मिर्ज़ापुर: जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरि शंकर यादव की अध्यक्षता में  मतदान वाली जगहों का सम्भाजन, परिवर्तन व सुझाव के लिये राजनैतिक दलो के प्रतिनधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की।

बैठक में जनपद के निर्वाचन क्षेत्रो के मतदेय स्थलो के परिवर्तन के लिए सदस्य लोकसभा, विधानसभा एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियो के सुझावों पर सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा जांच की गई आख्या के सम्बन्ध में राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराकर उन्हें जानकारी दी गई।

बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी ने कहा कि मतदान वाली जगहों का सम्भाजन अधिकतम 1200 मतदाताओं के आधार पर करने के निर्देश प्राप्त हुआ है। इसके पहले के बैठक में लिये गये निर्णय के आधार पर जिन राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा मतदेय स्थलों के परिवर्तन के लिए सुझाव दिये गये थे उसकी जांच रिपोर्ट आख्या की कॉपी सभी को दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी मतदान वाली जगहों का निरिक्षण कर रहे है फिर भी सभी सम्मानित राजनैतिक दल के प्रतिनिधि भी अपने-अपने क्षेत्र के मतदेय स्थलो का निरीक्षण अवश्य कर लें, यदि केाई विद्यालय जर्जर अवस्था में हो या मतदान वाले विद्यालय में पानी, बिजली, बाथरूम, बाउन्ड्रीवाल, रैम्प आदि न हो तो उसकी सूचना जिला निर्वाचन कार्यालय अथवा सम्बन्धित उपजिलामजिस्ट्रेट को अवश्य जरूर दे ताकि जाँच कराकर कमियों को दूर किया जा सके। 

मौके पर उपस्थित राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों ने कहा गया कि मतदान वाली जगहों के परिवर्तन के समय निर्धारित मानक दूरी का ध्यान अवश्य दिया जायें। बैठक में नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी मड़िहान जंग बहादुर, चुनार SDM रोशनी यादव, जिलाध्यक्ष अपना दल राम लौटन बिन्द, नगर अध्यक्ष अपना दल अशोक पटेल, छोंटे खान प्रवक्ता राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, अरविन्द श्रीवास्तव राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, रविशंकर पाण्डेय महामंत्री भाजपा, अरविन्द कुमार सिंह सीपीआईएम सचिव, चन्द्राशुं गोयल विधायक नगर प्रतिनिधि, भगवान दास रत्ना जिलाध्यक्ष बासपा, इलियास समाजवादी पार्टी, त्रिलोकी नाथ सचिव रालोद के अलावा अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल