15 से 18 वर्ष आयु के मध्य छात्रो को कोविड टीकाकरण हेतु रविवार को लगेगा मेगा कैम्प

DM प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर 15 -18 वर्ष आयु के मध्य छात्रो को कोविड टीकाकरण 9 जनवरी दिन रविवार को चिकित्सा विभाग द्वारा मेगा कैम्प संचालित कर टीकाकरण किया जायेगा।
 
 माध्यमिक को विद्यालयों को निर्देशित करते हुये कहा कि 15 से 18 वर्ष आयु के मध्य के छात्रो को टीकाकरण किया जायेगा
सभी विद्यालय प्रातः10 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक मात्र कोविड टीकाकरण के लिये कोविड प्रोटोकाल के अन्तर्गत खोले जाये

मिर्ज़ापुर: जिला विद्यालय निरीक्षक सतेन्द्र कुमार सिंह ने जनपद के सभी प्राधानाध्यपको/अध्यापिकाओ, प्राधानाचार्यो राजकीय/शासकीय प्राप्त/निजी शोध से संचालित माध्यमिक को विद्यालयों को निर्देशित करते हुये कहा कि जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश के क्रम में 15 से 18 वर्ष आयु के मध्य के छात्रो को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के दृष्टिगत 09 जनवरी 2022 दिन रविवार को चिकित्सा विभाग द्वारा मेगा कैम्प संचालित कर टीकाकरण किया जायेगा।

उन्होने कहा कि उपरोक्त तिथि को सभी विद्यालय प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक मात्र कोविड टीकाकरण के लिये कोविड प्रोटोकाल के अन्तर्गत खोले जाये। इस क्रम में उन्होने कहा कि सभी प्रधानाचार्य अपने क्षेत्र के प्रभारी चिकित्साधिरी सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र से समन्वय स्थापित करते हुये टीकाकरण कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करायें। जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी कहा कि टीकाकरण कार्य महामारी अधिनियम के तहत आच्छादित है अतः उपरोक्त आदेश का कड़ाई अनुपालन सुनिश्चित किया जाय अन्यथा किसी भी स्तर पर लापरवाही की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिसका सम्पूर्ण उत्तदायित्व प्रधानाचार्य का होगा।


रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल