मिर्ज़ापुर : व्यक्ति का दावा "मुझे Z+ सुरक्षा चाहिए, मैं हूँ मुकेश अंबानी का दामाद"

अम्बानी परिवार के सभी रिश्तेदारों को अपना सम्बन्धी बता कर सनसनी मचा दी
 
mukesh ambani mirzapur
"मैं रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का होने वाला दामाद हूं और उनकी दोनों लड़कियों से मेरी शादी होने वाली है"।


मिर्ज़ापुर: जनपद मिर्ज़ापुर के विंध्याचल परीक्षेत्र पुलिस उपमहानिरीक्षक यानी डीआईजी के ऑफिस पहुँच कर एक व्यक्ति के द्वारा जिसका नाम डॉ० रवि श्याम पुत्र भुवनेश्वर उम्र 42 , ग्राम खैरा, जिगना जनपद मिर्ज़ापुर का रहने वाला है । 

इस व्यक्ति के द्वारा DIG ऑफिस पहुंचकर कहा गया कि इस व्यक्ति को "जेड प्लस" Z+ सुरक्षा दी जाए ताकि वह अपने घर जा सके । इस बात पर ऑफिस में मौजूद सभी हक्काबक्का रह गए और जब उससे पूछा गया कि किस वजह से जेड प्लस सुरक्षा चाहिए तो उस कतिथ दामाद ने कहा कि "मैं रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी का होने वाला दामाद हूं और उनकी दोनों लड़कियों से मेरी शादी होने वाली है"।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि ये भी दावा करने लगा कि जिस कार्यालय में DIG साहब बैठे हुए हैं वो कार्यालय भी उसी आदमी के द्वारा बनवाया गया है। आगामी समय में मिर्ज़ापुर जनपद के विकास के लिए हज़ारों करोड़ रूप निवेश करने का भी प्लान है।

ऐसे सिरफिरी बातों से सभी भौंचक्के रह गए लेकिन इतना तो साफ था कि ये बहकी बहकी बातें करने वाला कोई मानसिक रोगी ही होगा जिसे भ्रम है कि वो मुकेश अम्बानी का होने वाला दामाद है। फिलहाल बात चीत के क्रम में उस से पूछा गया कि उसकी शादी उनकी बेटियों से कैसे होगी? और अगर होती है तो कहाँ लगेगा मण्डप? तो उसके द्वारा बताया गया कि शादी का सारा इंतज़ाम मायानगरी मुंबई के महालक्ष्मी मंदिर में होना तय है, जिसमें ज़्यादा वक़्त नहीं बचा है।

अम्बानी परिवार के सभी रिश्तेदारों को अपना सम्बन्धी बता कर सनसनी मचा दी, वहीं फ़ोन से बात कराने के सम्बंध में कहना है कि "मुझे प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति ने फोन रिसीव करने के लिए मना किया है, अति आवश्यक होने पर ही फोन ऑन करूँ अन्यथा स्विच रखूं"

काफी बातचीत के बाद पता चला कि व्यक्ति कुछ मानसिक रूप से विछिप्त है। इस कारण से उस पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की गई है।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल