Mirzapur News : वारयल वीडियो का जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जाच कर तत्काल रिपोर्ट देने का दिया निर्देश 
 
mirzpaur news
दफनाये गये मृत गौवंशों को गड्डे से निकालकर टीम  द्वारा शव परीक्षण किया गया

मिर्ज़ापुर: थाना जिगना क्षेत्रअंतर्गत गैपुरा मार्ग स्थित दादरकला मोड़ पर 05 मृत गौवंश का वीडियो वायरल एवं कतिमय समाचारों में प्रकाशित समाचार का संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जाच कर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा० ओम प्रकाश ने जाच के उपरान्त अपने रिपोर्ट में बताया कि मृत गौवशों को चौकी प्रभारी गैपुरा अरविन्द गुप्ता द्वारा एक दिन पूर्व ही गड्डा खोदकर दफना दिया गया था।

उन्होने बताया कि दफनाये गये मृत गौवंशों को गड्डे से निकालकर टीम  द्वारा शव परीक्षण किया गया,जिसमे शव परीक्षण से यह प्रतीत होता है कि दो मादा गौवंश तीन दिन पूर्व से मृत थे तथा शेष एक नर व दो मादा गौवशं एक दिन पूर्व मृत थे।स्थानीय निवासियों से वार्ता करने पर पता चला कि नजदीकी ग्राम के लोग अपने मृत गौवंश को प्रायः जंगल में इसी रास्ते पर फेक देते है। 

मृत गौवंश में निरीक्षण के समय कान में टैग न लगा होने के कारण गौवंश के पशु स्वामी का सत्यापन सम्भव नही हो सका। पिछले दो दिन से नजदीकी निराश्रित गौवंश आश्रय स्थलो पर किसी भी गौवंश के मृत होने की सूचना नही हैं। चौकी प्रभारी गैपुरा द्वारा अवगत कराया गया कि मृत गौवंशो को फेकने वाले लोगो का पता लगाकर उचित कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल