मिर्ज़ापुर नंबर 1 : देश का सर्वश्रेष्ठ स्थानीय निकाय चुना गया मिर्ज़ापुर नगर पालिका परिषद

देश में उत्तर प्रदेश केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन कराने में नंबर 1
 
manoj jaiswal mirzapur
मिर्ज़ापुर जनपद का नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर प्रधानमंत्री आवास से सबसे लाभान्वित क्षेत्र


मिर्ज़ापुर, डिजिटल डेस्क : प्रधानमंत्री आवास योजना के सबसे अधिक लाभार्थी नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर के है, पक्के मकान उपलब्ध कराने की योजना का लाभ नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर के लोगों ने देश में सर्वाधिक प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री ऑफिस के टि्वटर हैंडल ने बताया कि देश में केंद्रीय योजनाओं को जमीन पर लागू करवाने में उत्तर प्रदेश अव्वल है प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास सबसे अधिक बने हैं और प्रदेश का मिर्ज़ापुर जनपद का नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर प्रधानमंत्री आवास से सबसे लाभान्वित क्षेत्र है।

वर्ष 2019 और 20 में नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिल चुका है। इसमें 1 वर्ष में क्रमशः 31000 व 32000 आवासों के निर्माण का रिकॉर्ड बनाया है। तेजी से जियो टैगिंग और कुशल प्रशासनिक नीति के बल पर योजना को अधिक से अधिक पात्रो तक पहुंचाया जा सका। जिसके लिए नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर को केंद्र सरकार की ओर से भी शाबाशी मिल चुकी है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से लिखा गया हैं कि केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में उत्तर प्रदेश ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना में भी प्रदेश प्रथम स्थान पर रहा, देश में इस योजना में नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर प्रथम स्थान पर रहा। वहीं नगर पंचायत श्रेणी में मलिहाबाद को प्रथम व हरिहरपुर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इस योजना के लिए मिर्ज़ापुर को पहले ही तीन पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं।

नगर पालिका परिषद मिर्ज़ापुर के अध्यक्ष मनोज जयसवाल मिर्ज़ापुर ऑफिशियल से विशेष बातचीत में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा है कि "पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना था कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे जिस पर मौजूदा सरकार प्रणबद्ध हो कर कार्य कर रही है मिर्ज़ापुर नगर पालिका परिषद ऐसे किसी भी योजना लागू कराने की पूरी कोशिश करेगा और पारदर्शिता का ध्यान विशेष तौर पर रखा जाएगा"। उन्होंने नगरपालिका परिषद मिर्ज़ापुर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और हर्ष व्यक्त किया है।