नगर पालिका अध्यक्ष ने पूरा किया अपना संकल्प, प्राथमिक विद्यालय के निर्माण का भूमिपूजन कर रखी नीव की ईँट

 तीन दशकों से धराशायी विद्यालय के कायाकल्प को बदलने का मनोज जायसवाल ने उठाया बीड़ा
 
जायसवाल
नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल 18 प्राथमिक विद्यालयों का करवाएंगे पुनःनिर्माण

मिर्ज़ापुर, नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल अपने संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से शुक्रवार की दोपहर महन्त शिवाला वार्ड के नटवा पहुँचे। 

जायसवाल ने नटवा में प्राथमिक विद्यालय के निर्माण का भूमिपूजन किया तथा वैदिक-मंत्रो के साथ पूजन-अर्चन कर भूमिपूजन कर प्राथमिक विद्यालय के निर्माण की नींव की ईंट भी रखी। इतना ही नहीं जायसवाल ने पांच बार फरसा भी चला कर निर्माण कार्य का सांकेतिक शुभारंभ भी किया।

इस मौके पर वार्ड निवासियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि तीन दशको से यह प्राथमिक विद्यालय टूटा- फूटा पड़ा हुआ था लेकिन किसी ने भी इसके बारें में नही सोचा लेकिन कुछ समय पहले जब नगरपालिका अध्यक्ष यहां आए तो निरीक्षण के दौरान उन्होंने इस समस्या को गम्भीरता से लिया और विद्यालय के पुनःनिर्माण का संकल्प लेकर बेड़ा उठाया और आज उन्होंने भूमिपूजन कर अपने संकल्प को पूरा कर दिया है।

बता दें कि मनोज जायसवाल ने लगभग तीन दशकों से धराशायी हुये श्री गीता स्वामी बेसिक पाठशाला के पुनःनिर्माण का संकल्प लिया था जिसे आज उन्होंने पूरा किया। उनके इस कदम के लिए वार्ड की जनता ने उन्हें बहुत धन्यवाद दिया और उनके प्रगति के लिए मंगल कामना की।

निवासियों ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय के न होने से छोटे बच्चो को शिक्षा के लिये दूर जाना पड़ता था लेकिन आज यह समस्या खत्म होने के कगार पर है।
नगर पालिका अध्यक्ष ने ऐसे ही और 18 प्राथमिक विद्यालयों के कायाकल्प का संकल्प लिया है जिसमे तीन दशकों से धराशायी विद्यालय का पुनः निर्माण का कार्य किया जा रहा है। जिसके के लिये 12 लाख रुपये का बजट पास किया गया है।

रिपोर्ट- रवि यादव,  जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल