3037 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग 135, नितिन गडकरी और योगि आदित्यनाथ द्वारा किया गया लोकार्पण

3037 करोड़ की लागत से बना हुआ वाराणसी से मध्य बॉर्डर तक बनाए गए। राष्ट्रीय मार्ग 135 का केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में लोकार्पण किया गया।

 
मिर्ज़ापुर में 3,037 करोड़ ₹ की कुल लागत वाली 146 कि.मी. लंबाई की 4 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शुभारंभ

कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने मिर्ज़ापुर को दी 95 योजनाओं की सौगात दी साथ ही कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: भारतीय जनता पार्टी के पूरे कार्यकाल में नितिन गडकरी एक ऐसे मंत्री रहे हैं, जिनके काम की पूर्ण रूप से प्रशंसा की गई है। वह अपने काम को लेकर काफी अच्छा प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में उनके द्वारा वाराणसी से मध्य प्रदेश बॉर्डर तक बनाए जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 135 का लोकार्पण किया गया। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वाणिज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहीं। इस दौरान 3037 करोड़ की लागत से बनाई गई यह चार लेन सड़क, जो लगभग 146 किलोमीटर लंबी है, इसका लोकार्पण नितिन गडकरी द्वारा किया गया।

Banner Ad

मिर्ज़ापुर को 95 परियोजनाओं को सौगात:

लालगंज तहसील के अतरैला में बनाए गए टोल प्लाजा का लोकार्पण भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया गया। इस समय जिले में मौजूद रहे करोड़ों रुपए की लागत से बने फोरलेन एवं राष्ट्रीय मार्ग का लोकार्पण किया गया। साथ ही जिला प्रशासन का भी 184 करोड़ की लागत वाली 95 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास माननीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया गया। नितिन गडकरी ने बताया जो योगी जी ने 5 साल किया है वह ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है। वहीं मौजूद योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसा और परिवारवाद की निंदा की। इस कार्यक्रम में वाराणसी से प्रयागराज के बीच एक जलमार्ग बनेगा, इस बात की गडकरी ने जानकारी दी।
भारतमाला परियोजना के तहत निर्माणाधीन एनएच 7 के चौड़ीकरण के लोकार्पण के साथ-साथ सड़कों का शिलान्यास एवं लोकार्पण 20 दिसंबर को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के हाथों किया गया। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम को लेकर कई सारी तैयारियां की गई थी।
 

गडकरी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ़:

जौनपुर में एक कार्यक्रम सभा के दौरान नितिन गडकरी ने योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। नितिन गडकरी ने योगी आदित्यनाथ के काम की सराहना की एवं उन्होंने बताया कि जिस तरह से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त कराया है या कोई आसान कार्य नहीं है। माफियाओं से मुक्त कराने के बाद अब उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट की राह पर निकल पड़ा है।

आगे नितिन गडकरी ने कहा कि मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है जहां पैसे की कोई कमी नहीं है। प्रदेश मांगते-मांगते थक जाएंगे लेकिन हम देते देते नहीं थकेएंगे। मैं वचन देता हूं कि डबल इंजन की सरकार बनने दीजिए यूपी में आने वाले 5 वर्षों में 500000 करोड़ का काम हम करके दिखाएंगे।

इस कार्यक्रम को लेकर नितिन गडकरी द्वारा एक ट्वीट भी किया गया जिसमें उन्होंने लिखा जौनपुर में 1123 करोड़ की लागत से बनने वाले 3nh प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया।


जौनपुर में 1500 करोड़ का डेवलपमेंट:

 जौनपुर के दौरे पर नितिन गडकरी और योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे इसके बाद यहां पर जौनपुर को नितिन गडकरी ने 1500 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का शिलान्यास एवं शुभारंभ किया। वहीं मिर्ज़ापुर में भी गडकरी के साथ चार हाईवे का शिलान्यास शुभारंभ किया गया। नितिन गडकरी ने यहां योगी सरकार की तारीफ की और बताया कि असली फिल्म अभी बाकी है।