डीएम के निशाने पर होंगे समय से कार्यालय न पहुँचने वाले अधिकारी, ARTO का रोका गया एक दिन का वेतन

जिलाधिकारी ने वीडियो कालिंग के द्वारा उपस्थिति का किया निरीक्षण
 
mirzapur news
"सभी अधिकारी अपने कार्यालय में प्रातः 10ः00 बजे पहुँचे तथा आने वाले फरियादियों के समस्याओं को सुनकर निस्तारण करें" - डीएम

मिर्ज़ापुर: बार-बार मौखिक व लिखित रूप से चेतावनी देने के बावजूद भी अधिकारियो के द्वारा कार्यालय समय से न पहुँचने के कारण अपनी समस्याओं को लेकर आने वाले फरियादियों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

कार्यालय समय न पहुँचने वाले अधिकारियों पर जिलाधिकारी की भृकुटी यानी भौंए तनी नजर आयी। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने प्रातः 10ः00 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँचने के बाद मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ पी०डी० गुप्ता, बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद तथा ARTO विजय प्रकाश सिंह से वीडियो कालिंग के माध्यम से उपस्थिति का निरीक्षण किया।

 चेकिंग के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय उपस्थित पाये गये, लेकिन ARTO विजय प्रकाश सिंह 10ः30 बजे के बाद कार्यालय पहुँचे, इस पर उनका एक दिन का वेतन काटने एवं दो दिवस के अन्दर स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने का भी का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने जनपद के सभी जनपदीय अधिकारियो को निर्देशित करते हुये कहा कि "सभी अधिकारी अपने कार्यालय में प्रातः 10ः00 बजे पहुँचे तथा आने वाले फरियादियों के समस्याओं को सुनकर निस्तारण करें"। उन्होने कहा कि वीडियो कालिंग के द्वारा कार्यालय समय से पहुँचने के बारे में जानकारी ली जायेगी आगे से यदि कोई अधिकारी बिना किसी सूचना के कार्यालय में समय से नहीं पहुँचता है तो उसके विरूद्ध वेतन रोकने के अलावा विभागीय कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल