PM Modi के जन्मदिन पर नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने गांवो में चौपाल लगाकर जनहित योजनाओं की दी जानकारी

कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राज में बिना धार्मिक भेदभाव के मिला सरकारी योजनाओं का लाभ
 
manoj jaiswal mirzapur
गैपुरा मण्डल के नौगांव, आदमपुर एवं नीबी गहरवार में लगाया जनचौपाल


मिर्ज़ापुर, गैपुरा : नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल शुक्रवार की दोपहर गैपुरा पहुँचे। जहां गैपुरा तीन गांवो नौगांव, आदमपुर एवं नीबी गहरवार में पहुँचकर चौपाल लगाया। नपाध्यक्ष इन दिनों लगातार गांवो में चौपाल लगाकर कर ग्रामवासियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, जनहित योजनाओं के साथ गाँव की समस्याओं को भी सुन रहे है। नपाध्यक्ष ने अब तक जनचौपाल के माध्यम से विधानसभा के 73 गांवो में चौपाल लगा चुके है।

जिसमे शिवपुर ग्रामीण,विन्ध्याचल, केवटान,गोपालपुर,सेमरा,मझलीपट्टी,खुलुआ,महड़ौरा,अकोढ़ी,बबुरा,मनौवा,धौरहरा,जगापट्टी,एवं बघरा तिवारी, रामपुर, कौडियरा, बिरोही, नेवढ़िया, गोबरहा, हुसैनीपुर, महंगीपुर, पखवैया एवं अनिरूद्धपुर पूरब पट्टी, देवरी, अरगी सरपती, गैपुरा एवं तिलठी, कलना गहरवार, गोड़सर पाण्डेय, मझिगवां, लखनपुर मवैया, मलाधरपुर, चिल्ह, भटेवरा, गोड़सर सरपती, सरोई, गहिया, कोल्हुआ, कमासिन, चेकसारी, पुरजागिर, चन्देलडढ़िया, गाजीपुर, बलापुर, विजयपुर, अतरैला, बिरौरा, तेलियानी, खम्हरिया कला, मदनपट्टी, दलापट्टी, रामपुर, भिलौरा, बसंतपट्टी, दुगरहा, भटेवरा, डिंगुरपट्टी, गडगेड़ी, जगदीशपुर, सिकरा, नदिनी, सागरपुर, सारीपट्टी, विष्णुपट्टी, भरूहना ग्रामीण, सिंधुरिया, कुरौठी पाण्डेय, बभनी,निफ़रा,भोगांव,मुजेहरा,नौगांव,आदमपुर और नीबी गहरवार गांव शामिल है।

जनचौपाल के दौरान नौगांव कुछ ग्रामवासियों ने नपाध्यक्ष से शौचालय,प्रधानमंत्री आवास एवं उज्जवला गैस ना मिलने की शिकायत की। नपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश मे करोड़ों लोगों को उज्जवला योजना के तहत गैस-चूल्हा, प्रधानमंत्री आवास और शौचालय दिया है।जिन लोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नही मिला है, उन सभी को 2022 तक आवास देने का लक्ष्य है।

नपाध्यक्ष ग्रामीणों से इन योजनाओं के लाभ के लिये आवेदन करने को कहा, ग्रामीणों को इन सभी योजनाओं का लाभ दिलवाने का आश्वासन दिया। आदमपुर ग्रामवासियों ने नपाध्यक्ष से नीबी संपर्क मार्ग से नौगांव तक मुख्य सड़क निर्माण करने को कहा। नीबी गहरवार गांव निवासियों ने सड़क, जलनिकासी, कोरोना वैक्सीन का कैम्प, 63 केवीए का ट्रांसफार्मर बदलकर 100 केवीए का लगवाने की अपील की।नपाध्यक्ष ने कहा कि जलनिकासी के लिये निर्माण कार्य जिला पंचायत से कराया जायेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी से वार्ता कर गांव में वैक्सीन का कैम्प लगवाया जायेगा। नपाध्यक्ष ने कहा की विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर ट्रांसफार्मर बदलने की समस्या का भी समाधान किया जायेगा। नपाध्यक्ष ने ग्रामीणों से कहा कि कम दूरी के सड़को का निर्माण कार्य जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख के माध्यम से कराया जायेगा।जबकि लम्बी दूरी के सड़कों के निर्माण कार्य के लिये उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या को पत्रक सौपा जायेगा।

नपाध्यक्ष ने चौपाल में आये ग्रामीणों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में बिना धार्मिक भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। देश के हिन्दू,मुस्लिम,सिख, ईसाई, जैन,पारसी सभी धर्म,जाति और अन्य समुदायों को बिना भेदभाव के आवास,शौचालय,गैस-चूल्हा,आयुष्मान कार्ड सहित कई योजनाओं का लाभ दिया गया है। सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के नीति पर सभी तबकों को फायदा हुआ है।

नपाध्यक्ष ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर उनके दीर्घायु होने की कामना भी की। कहा कि जब से देश की सत्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संभाली है, देश-विदेश में भारत का डंका बजा है। देश लगातार विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है।