रावण आज भी जिंदा है दुष्ट पड़ोसी पाकिस्तान व आतंकी मानसिकता के साथ हैं : मनोज श्रीवास्तव

असुरी मानसिकता के विनाश के लिए संगठित और संकल्पित होना जरूरी 
 
manoj srivastava mirzapur
अकोढ़ी ग्राम में आदर्श रामलीला समिति के रामलीला मंच से भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव ने व्यक्त किया

मिर्ज़ापुर, अकोढ़ी रावण आज व्यक्ति के रूप में नही एक प्रवृत्ति, दुष्ट पड़ोसी और एक संस्कृति के रूप में विद्यमान है। आज भी रावण जिन्दा है पड़ोसी पाकिस्तान के रूप में, जेहादी आतंकवाद के रूप में इस पर विजय प्राप्त करने के लिए हम सभी सर्व सामान्य व्यक्ति को सज्जन शक्ति को संगठित करने का संकल्प लेना ही होगा यही रामलीला का संदेश है। उक्त विचार छानबे ब्लॉक के अकोढ़ी ग्राम में आदर्श रामलीला समिति के रामलीला मंच से भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव ने व्यक्त किया ।

श्रीवास्तव ने कहा कि जिस समय भारत वर्ष की धरती पर रावण का आतंक था देश के अंदर हाहाकार मचा था । असुरों द्वारा ऋषि मुनियों की तपस्या भंग की जा रही थी । उनके यज्ञ अनुष्ठान और हवन सामग्रियों को तहस-नहस कर दिया जाता था । ऐसे परिवेश में प्रभु श्रीराम का देश की धरती पर अवतार हुआ । 

प्रभु श्रीराम ने गिरवासी और बनवासी बंधुओं को देश की सज्जन शक्ति को ,सामान्य व्यक्ति को संगठित करके उनके हृदय में जागरण का शंख फूंक करके उनके सहयोग से दुनिया के सबसे बड़े आतंकवादी दुराचारी दंभी रावण का वध कर देश को रावण के आतंक से मुक्त करके राम राज्य की स्थापना किया था । 

आतंकरूपी जेहादी आतंकवाद का समूल नाश कर इस पर विजय प्राप्त करने के लिए हम सभी को सामान्य व्यक्ति और सज्जन शक्ति को संगठित होकर संघर्ष करने की जरुरत है । यही रामलीला का संदेश है तभी हमारे जीवन की सार्थकता है । 

इस मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत गोरक्षा प्रमुख महेश तिवारी ,राम मनी शुक्ला, गंगाधर दूबे, रवि प्रकाश सिंह , संतोष तिवारी,सुधाकर सिंह, सर्व जीत शुक्ला, गोरख माली, धनजंय सिंह सहित हज़ारों की संख्या में ग्रामीण राम लीला स्थल पर मौजूद थे ।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल