मन्दिर में वीडियो कॉलिंग करने वाले सिपाही को कमिश्नर ने निलंबन का दिया आदेश

रविवार को मुंडन के शुभ मूहर्त दृष्टिगत भीड़ को  नियंत्रित करे सभी अधिकारी कर्मचारी -कमिश्नर
 
vindhyachal news
कल हमारी ड्यूटी की परीक्षा की घड़ी है इस दौरान हमें बड़ी सक्रियता से रहना है- योगेश्वर राम मिश्र


मिर्ज़ापुर, विन्ध्याचल : शारदीय नवरात्र मेले के तीसरे दिन कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्र ने एस. पी. सिटी संजय वर्मा को निर्देशित करते हुए कहा कि गंगा घाट पर नाव संचालन के समय नाव पर लाइव जैकेट, ओवरलोडिंग नहीं और उनके दिए गए नियमों का निरीक्षण करेंगे और मेला क्षेत्र में चोरी को लेकर भी ड्यूटी पर लगे अधिकारी बड़ी सक्रियता से जांच करे और वाहन को मेले में आने से रोका जाय।कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्र ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप हमेशा बेहतर करने प्रयास करना चाहिए।

mirzapur news

उन्होंने  वीडियो कॉलिंग के दौरान मां को लाइव वीडियो चलाने एवम चरण स्पर्श कराने वाले सिपाही को निलंबित करने का आदेश दिया। रविवार को मुंडन संस्कार की शुभ मुहूर्त को देखते हुए काफी भीड़ आने की संभावना को देखते हुए मेले में लगे सभी अधिकारियों को अपने ड्यूटी पर सक्रियता से लगे रहेंगे। उन्होंने एस पी सिटी संजय वर्मा को निर्देश देते हुए कहा कि आज सभी ड्यूटी पॉइंट पर निरीक्षण करें।

नगर पालिका को निर्देश देते हुए कहा कि मेले में साफ सफाई,प्रकाश की व्यवस्था समुचित रूप से रहे। घाटों पर भी कूड़े को उठाने के लिए भी सक्रियता बरते।बिजली विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि काली खोह में पीछे सीढ़ी पर प्रकाश की व्यवस्था शीघ्र करने को निर्देश दिया।

mirzapur

फतेहपुरी की गली में लगे कूड़े और नाली के पानी का पानी सड़क पर बहने को सही करने के लिए कहा गया। हम जिस भी भूमिका में रहे और उसको माँजते रहे और दूसरों को भी माजते रहने के लिए कहा गया। मेला क्षेत्र में अलग से साउंड सिस्टम लगाने के लिए भी निर्देश देने के लिए कहा गया।

कल हमारी ड्यूटी की परीक्षा की घड़ी है इस दौरान हमें बड़ी सक्रियता से रहना है। रविवार की भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए सभी को ड्यूटी पॉइंट पर चुस्त दुरुस्त रहने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि रविवार को ही स्पष्ट होगा कि हम कितने मन से अपने ड्यूटी पर लगें है।

बैठक दौरान मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार,ए डी एम शिव प्रताप शुक्ला, एस पी सिटी संजय वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, नगर क्षेत्राधिकारी प्रभात राय तथा मेले से संबंधित सभी अधिकारी उपस्थित थे।