घण्टाघर म्यूज़ियम बनने से बढ़ेगी जनपद की शान- मनोज जायसवाल

ऐतिहासिक धरोहरों को संजोने से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा- नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल
 
घंटाघर
अब तक जनपद के 23 वार्डो में स्नेह मिलन कार्यक्रम द्वारा जायसवाल ने भाजपा के जनहित योजनाओं एवं ऐतिहासिक कार्यो के बारे में जानकारी दी है


मिर्जापुर: नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल शुक्रवार की शाम नगर के तरकापुर वार्ड में आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम में पहुँचे। बता दें कि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वार्ड के लोगों ने शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। जायसवाल अभी तक नगर के 23 वार्डो में स्नेह मिलन कार्यक्रम कर नगर की जनता को भाजपा के जनहित योजनाओं एवं ऐतिहासिक कार्यो के बारे में जानकारी दे चुके है।

जिसमे पुरानी दशमी, गोसाइ तालाब, कंतित, अनगढ़, शुक्लहा, घरहुपट्टी, चंद्रदीपा, संकटमोचन, त्रिमोहानी, चौबेटोला, घण्टाघर, शिवाला महंत, दक्षिणी सबरी, बगकुंजलगिरि, रुखडघाट, गणेशगंज, विन्ध्याचल, भटवा की पोखरी, बसही, संगमोहल, बथुआ, बुंदेलखण्डी एवं तरकापुर वार्ड शामिल है।



नगर पालिका अध्यक्ष ने जनता से कहा कि घण्टाघर के ऐतिहासिक धरोहर को संजोने के लिए हमने सरकार से म्यूजियम बनाने की मांग की है, जिसके लिये हम केंद्रीय सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्री से दिल्ली में मुलाकात भी कर चुके है। घण्टाघर के म्यूजियम में तब्दील होने से नगर की शान तो बढ़ेगी ही साथ ही पर्यटन को भी बढावा मिलेगा। नगर के निवासी अपने बाहर से आने वाले रिश्तेदारों को इस म्यूज़ियम का दीदार करा सकेंगे। 

जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नगर का विकास कार्य बड़ी तेजी से हो रहा है, मिर्ज़ापुर की तस्वीर आने वाले दो- तीन सालों में बिल्कुल बदल जायेगी। 

बता दें कि घंटाघर की ऐतिहासिक घड़ी करीब सवा सौ वर्ष पुरानी है जो काफी समय से खराब पड़ी है सबसे बड़ी तो यह कि इसे ठीक करने वाला भी कोई नही है। इसलिए इसे ऐतिहासिक धरोहर के रुप में सजाया जाएगा ताकि आने वाली पीढि़यां भी यह जान पाएंगी कि सैकड़ों वर्ष पूर्व भी यहां की शिल्पकला काफी समृद्ध रही है।

रिपोर्ट- रवि यादव,  जिला संवावददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल