Mirzapur: पिता का हत्यारा निकला पुत्र, लाठी से पीट-पीटकर कर बाप को मार डाला, भूमि को लेकर था विवाद

कई दिनों से बाप और बेटे के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। यह विवाद आपस में नहीं था, बल्कि पुत्र चाहता था कि उसका पिता जमीन बेच दे। लेकिन पिता ऐसा नहीं चाहते थे, जिसके बाद पुत्र ने पिता को जान से मार डाला।

 
image source : amar ujala
लाठी-डंडे से पीट-पीटकर बाप को मार डाला
मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर जिले से एक अवाक कर देने वाली खबर हम सबके सामने आ रही है। जिसमें एक पिता को पुत्र ने बेरहमी से लाठी और डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। बात बस इतनी सी थी कि, पुत्र चाहता था कि उसका पिता जमीन बेचकर उसे पैसे दे दे, लेकिन पिता ऐसा नहीं चाहता था। ऐसे में आपस में बैठकर वार्तालाप करने के बजाय, पुत्र ने पिता को लाठी और डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। 78 वर्षीय वृद्ध पिता की मौत हो गई, ऐसे में जब भाई ने बीच में पड़ने की कोशिश की तो पुत्र ने भाई को भी बहुत मारा।

क्या था विवाद?

पूछताछ के दौरान यह पता चला कि गढ़वा के चिक्सी मौजा निवासी अवध नारायण (उम्र 35 वर्ष) ने शनिवार लगभग रात 10:00 बजे अपने पिता भगवान कोल पर उनकी 2 बीघा जमीन को बेचने का दबाव डालना शुरू किया। लेकिन पिता के बाकी तीन पुत्रों ने जमीन बेचने पर अपनी आपत्ति जताई, अंततः भगवान कोल ने भी जमीन बेचने से साफ इनकार कर दिया। इस बात पर बौखलाहट में अवध ने लाठी उठाई और पिता की पिटाई करना शुरू कर दिया। छोटा भाई जब पिता को बचाने के लिए उनकी तरफ दौड़ा, तो अवध ने उसकी भी पिटाई करना भी शुरू कर दिया। ऐसे में भगवान कोल बुरी तरह घायल हो गए एवं उन्हें नजदीकी अस्पताल(मड़िहान) में ले जाया गया। लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी एवं घाव इतनी गहरें थे कि, पटाई के वज़ह से उनकी मृत्यु हो गई।

पहले भी बिकवा चुका था ज़मीन-

परिजनों के मुताबिक अवध पहले भी अपने पिता की 2 बीघा जमीन बिचवा चुका है। यह जमीन बिक़वाकर उसने ट्रैक्टर की किश्त जमा की थी। बताया जा रहा है कि सूचना मिलने के बाद मड़िहान थाने की पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची और इस केस को लेकर छानबीन एवं पूछताछ करना शुरू कर दिया। अवध नारायण पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर दिया है, जो गैर इरादतन हत्या का मुकदमा है। ऐसे में पूरी कार्यवाही होने के बाद पुलिस अवध नारायण अपना अगला फैसला लेगी।