घर का ताला तोड़कर 1.55 लाख नकदी समेत सोने-चांदी के जेवर ले उड़े चोर

हलिया के महुगढ़ छतरिया गांव का मामला
 
गोल्ड
घटना की रात अपने परिवार के साथ किसी बीमार रिश्तेदार को देखने गया था पीड़ित


 
मिर्ज़ापुर:
मिर्ज़ापुर में हलिया के महुगढ़ छतरिया गांव में शुक्रवार की देर रात घर का ताला तोड़कर चोर घर में रखा कैश और जेवर लेकर फरार हो गए और किसी को कानों कान खबर ना हुई। हालांकि उस समय घर के मालिक और परिवार घर में मौजूद नही थे। बताया जा रहा है कि चोर 1.55 लाख रुपये कैश और घर में रखा सारा सोने व चांदी के जेवर लेकर फुर्र हो गए।  

घर के मालिक को अपने घर में हुई चोरी की जानकारी घटना के दूसरे दिन उनके भाई से मिली। उनके भाई ने ही थाने में एफआईआर दर्ज कराया।

एफआईआर के आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो घर से लगभग पांच सौ मीटर दूर उन्हें टूटा बाक्स खाली मिला लेकिन जेवर और कैश नही। हालांकि पुलिस ने उन्हें जल्द ही चोर को पकड़ लेने का आश्वासन दिया है।

जानकारी के मुताबिक महुगढ़ छतरिया गांव निवासी वाहिद अली अपने परिवार के साथ घर में ताला लगाकार अपने किसी रिश्तेदार से मिलने प्रयागराज गए थे। घर खाली देख चोरों को मौका मिला और ताला तोड़कर घर के अंदर घुस गए। तब चोर घर में रखे बाक्स से नकदी समेत छागल, मंगलसूत्र, मांथबेंदी, झाला, अंगूठी आदि लिए और वहां से भागते बने।

पीड़ित वाहिद अली के भाई रमजान अली का घऱ भी पास में ही है जब उन्होंने दूसरे दिन भाई के दरवाजे का टूटा ताला और घर का बिखरा सामान देखा तो उन्हें यह समझते देर ना लगी कि घर में चोरी हुई है। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी।  

रिपोर्ट- रवि यादव,  जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल