भाजपा की वैक्सीन कहने वालों ने भी लगवाई वैक्सीन- नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल

कोन ब्लॉक के गहिया, कोल्हुआ एवं कमासिन गांव में जन चौपाल में बोले नपाध्यक्ष
 
manoj jaiswal chaupal mirzapur
चौपाल के दौरान सपा के मुखिया अखिलेश यादव पर जम कर बरसे


मिर्ज़ापुर : नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल शनिवार की दोपहर विंधानसभा के कोन मण्डल पहुँचे। जहाँ नपाध्यक्ष ने कोन मण्डल के तीन गांवों गहिया, कोल्हुआ एवं कमासिन में जन चौपाल लगाया।नपाध्यक्ष इन दिनों लगातार गांवो में चौपाल लगाकर कर ग्रामवासियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, जनहित योजनाओं के साथ गाँव के समस्याओं को भी सुन रहे है। नपाध्यक्ष ने अब तक जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से मिर्ज़ापुर विधानसभा के 38 गांवों में चौपाल लगा चुके हैं।

जिसमे शिवपुर ग्रामीण,विन्ध्याचल केवटान, गोपालपुर, सेमरा, मझलीपट्टी, खुलुआ, महड़ौरा, अकोढ़ी, बबुरा, मनौवा, धौरहरा, जगापट्टी एवं बघरा तिवारी, रामपुर, कौडियरा, बिरोही, नेवढ़िया, गोबरहा, हुसैनीपुर, महंगीपुर, पखवैया एवं अनिरूद्धपुर पूरब पट्टी, देवरी, अरगी सरपती, गैपुरा व तिलठी, कलना गहरवार, गोड़सर पाण्डेय, मझिगवां, लखनपुर मवैया, मलाधरपुर, चिल्ह, भटेवरा, गोड़सर सरपती, सरोई, गहिया, कोल्हुआ एवं कमासिन गांव शामिल हैं।

नपाध्यक्ष सबसे पहले गहिया गांव पहुँचे, जहां ग्रामवासियों ने पुरजागिर से गहिया एवं गहिया से चिल्ह तक के सड़क निर्माण के लिये कहा। इसी तरह कोल्हुआ गांव में भी सड़क की समस्या प्रमुख रही। नपाध्यक्ष ने कहा कि सड़कों की समस्या को लेकर उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या को पत्र लिखा जायेगा।कोल्हुआ गांव वालों ने ट्यूबवेल न होने एवं नाली की समस्या को लेकर भी नपाध्यक्ष से शिकायत की। नपाध्यक्ष ने कहा जिला पंचायत अध्यक्ष, प्रधान और ब्लॉक प्रमुख के माध्यम से इस समस्या का निदान किया जायेगा।

गांव वालों ने रोज रात में बिजली कटौती की समस्या से भी नपाध्यक्ष को अवगत कराया। नपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में बिजली व्यवस्था बेहतर हुई है। गांवों में 18-18 बिजली दी जा रही है। यदि किन्ही कारणों से कटौती की जा रही तो विभाग के अधिकारियों से बात कर इस समस्या का भी निदान कराया जायेगा।

कमासिन गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर के असमय आने-जाने को लेकर नपाध्यक्ष से शिकायत की। नपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी से बात कर इस समस्या का निदान कराया जायेगा। कमासिन गांव में छूटा पशुओ, मुस्लिम बस्ती में नाली की समस्या एवं प्राथमिक विद्यालय के निर्माण में मेटेरियल के गुणवत्ता की जांच कराने का भी आग्रह किया।नपाध्यक्ष ने कहा कि नाली और छुट्टा पशुओं की समस्या का हल जिला पंचायत से करवाया जायेगा।

विद्यालय निर्माण में लग रहे मेटेरियल की गुणवत्त्ता की जांच के लिये जिला प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता की जायेगी। नपाध्यक्ष ने जन चौपाल के दौरान सपा के मुखिया अखिलेश यादव पर जम कर बरसे, नपाध्यक्ष ने कहा की कोरोना की महामारी के दौरान भी इन नेताओं ने राजनीति की। वैज्ञानिकों द्वारा बनायी गयीं वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन कह कर देश के वैज्ञानिकों का मज़ाक उड़ाने और उनके मनोबल को गिराने का काम किया। जबकि उनके पिता ने खुद कोरोना की वैक्सीन लगवाई। विपक्षी दलों में महामारी के दौरान भी गिरती राजनीति का प्रदर्शन किया।

देश एकतरफ जहा महामारी से लड़ने और हराने की जंग लड़ रहा था, ये विपक्षी पार्टियां आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रही थी। नपाध्यक्ष ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल मे जहा उत्तर-प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर कोरोना संक्रमितों मरीजो का हाल जाना।वही विपक्षी पार्टियां घरों में रहकर सिर्फ वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने की राजनीति करने का काम किया। नपाध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार की देन थी महामारी को इतनी जल्दी काबू में कर लिया गया।

इस मौके पर पूर्व मण्डल अध्यक्ष बच्चा वर्मा, मण्डल उपाध्यक्ष संतोष तिवारी,नरसिंग बहादुर सिंह,ग्राम प्रधान दत्तू यादव, राम आसरे शर्मा, नागेश सरोज,लवकुश दुबे,रुद्रेश सिंह, मण्डल कोषाध्यक्ष विजय शक्ति दुबे,अनुराग मिश्रा अभिषेक सिंह करुणा निधान, संदीप यादव, बब्बन यादव, सुनील दुबे, शशांक सिंह ,अमरेश चन्द चौबे, पुष्पकुमार सिंह, प्रहलाद शर्मा, अरविंद श्रीवास्तव, प्रकाश पासी, रूपचंद शर्मा, शिवकुमार ,कुंजबिहारी सिंह, दीनानाथ यादव ,परमेश्वर, लाल बिहारी, सोनू साहनी ,शिवबली , प्रशांत ,संतोष ,मन्नान चौबे,संदीप यादव,अनिल चौबे, मुकेश यादव, उमेश दुबे ,लवकुश यादव, हिमांशु चौबे, बुधू यादव, त्रिवेणी प्रसाद, अजय कुमार, राकेश सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल