UP Elections 2022: मिर्ज़ापुर छानबे सीट पर कांग्रेस ने बनाया इन्हें बनाया अपना प्रत्याशी, जानिए पूरी बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा निकट आने के बाद अब कांग्रेस(Congress) में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

 
image: amarujala
एक बार और रह चुके हैं विधायक।

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: कांग्रेस(Congress) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी को मिर्ज़ापुर छानबे सीट पर उम्मीदवार बना दिया गया है। वैसे देखा जाए तो जिले में 5 विधानसभा सीट है, जिनमें से अभी तक कांग्रेस ने केवल छानबे सीट पर अपना एक उम्मीदवार घोषित कर दिया है। भगवती प्रसाद चौधरी(Bhagwati Prasad Chaudhary) इस सीट पर पहले भी एक बार कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ चुके हैं और जीतकर विधायक बन चुके हैं।

विस्तार:

भगवती प्रसाद चौधरी कांग्रेस के बाद समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) में चले गए थे। लेकिन वह जल्द ही अपने घर वापस लौट आए या नहीं कांग्रेस में वापस शरीख हो गए। उनके पिता भी कांग्रेसी विधायक रह चुके हैं। प्रसाद एआईसीसी के मेंबर एवं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस द्वारा जारी की गई। प्रत्याशियों की लिस्ट में उनका भी नाम था। जिसके बाद छानबे विधानसभा क्षेत्र से भगवती प्रसाद चौधरी को टिकट मिला है। प्रत्याशी बनाए जाने पर उनके घर पर जश्न का माहौल है एवं उनके शुभचिंतकों की भीड़ घर पर बधाई देने के लिए लगी हुई है।

भगवती प्रसाद:

भगवती प्रसाद के राजनीतिक कैरियर की बात की जाए तो उन्हें राजनीति विरासत में अपने पिता से मिली थी। उनके पिता 1985 से तीन बार मिर्ज़ापुर छानबे सीट से विधायक रह चुके हैं। 1977 में जब इंदिरा गांधी चुनाव हार गई थी, तब पुरुषोत्तम चौधरी चुनाव जीते थे। ऐसे में इसके लिए खुद इंदिरा गांधी उनके घर जाकर उन्हें बधाई दे गई थी।