बेहद दर्दनाक : कर्ज में डूबे पिता ने बच्चों को खिलाया जहर फिर खुद की आत्महत्या

शराब पीकर आए दिन पत्नी से मारपीट करता था मृतक राजेश
 
mirzapur poison

मिर्ज़ापुर, उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले से एक बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक कर्ज में डूबें पिता ने अपने बच्चों को जहर खिलाया उसके बाद खुद ही जहर खाकर मौत को अपने गले लगा लिया। मामले में पिता और 2 बच्चों की मौत हो गई है जबकि दो बच्चों को वाराणसी रेफर किया गया है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

मामला मिर्ज़ापुर के थाना चुनार में कांशीराम आवास से है। जानकारी के मुताबिक यहां का निवासी राजेश शराब पीने का आदि था। इतना ही नहीं उसके उपर इतना कर्ज था कि उसने कर्ज चुकाने के बजाय मौत का रास्ता चुना। इसलिए उसने मंगलवार को अपने चारों बच्चे को जहर खिला दिया फिर बाद में खुद भी खा लिया। घटना के समय आरोपी की पत्नी घर पर मौजुद नहीं थी।

जहर खाने के बाद जब बच्चों की हालत खराब होने लगी तो पड़ोसियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन इलाज के दौरान ही राजेश और दो बच्चों की मौत हो गई दो की हालत गंभीर थी जिसके बाद उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया है। 
बता दें कि आरोपी राजेश का आए दिन उसकी पत्नी के साथ बैंक से लिए गए कर्ज को लेकर बहस होती थी जो बीती रात भी हुई। इतना ही नहीं आरोपी आए दिन घर शराब पीकर आता और पत्नि के साथ मारपीट भी करता था।

घटना की सूचना पर मंडलीय अस्पताल पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिता सहित उसके दो बच्चों की मौत हुई है, जबकि दो की हालत काफी गंभीर है, जिन्हें बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर किया गया है। मामले की जांच चल रही है।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल