छात्रों की मांग को लेकर समाजवादी छात्र सभा का कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन

कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर सौंपा मांग पत्र, आंदोलन करने की दी चेतावनी
 
देवी
छात्रवृत्ति बहाल नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन- दीपक मौर्य

मिर्ज़ापुर: वैश्विक महामारी कोरोना के कारण छात्रों की शैक्षिक व्यवस्था में काफी बाधाएं आई। इतना ही नही इन सबका सीधा असर अभिभावकों की आर्थिक स्थिति पर पड़ा। कमजोर आर्थिक स्थिति वालें परिजनों की तो जैसे भीख मांगने की नौबत आ गई। ऐसे में स्कूल- कॉलेजो की फीस भरना कहां संभव है या तो छात्र पढ़ाई छोड़कर घर बैठ जाए या सरकार इसका कुछ समाधान निकाले। इसी को ध्यान में रखते हुए समाजवादी छात्र सभा ने कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्र सभा ने महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को सौपा। 

पार्टी कार्यालय लोहियाट्रस्ट से छात्रसभा के जिलाध्यक्ष दीपक मौर्या के नेतृत्व में पैदल मार्च करते हुए छात्र कलेक्ट्रेट पहुंचे और जोरदार प्रदर्शन कर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। 
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने कहा कि दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक व गरीब सामान्य वर्ग के छात्र कमजोर आर्थिक स्थिति की वजह से पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से अनुरोध किया कि छात्रों को परेशानी न हो इसके लिए उनके बारें में सोचा जाए।

छात्रसभा के जिलाध्यक्ष दीपक मौर्या ने कहा कि जीरो फीस की सुविधा एवं हर वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की बहाली की जाय। अन्यथा समाजवादी छात्रसभा प्रदेश सरकार की चूले हिलाने से पीछे नहीं हटेगी। 
छात्रसभा के जिला महासचिव पीयूष यादव ने लगे हाथ प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने छात्रों के लिए कुछ नही किया। छात्र 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को सबक सिखाने के लिए बाध्य होगे। 

पैदल मार्च व कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने वालों में पूर्व मंत्री मुन्नी यादव, सुंरेन्द्र सिंह पटेल, अभय यादव, रवि सरोज, अंकित चौरसिया, जयमंगल यादव, आयुष, विशाल, हिमांशु, तुषार जायसवाल, दीपक, चन्दन, राहुल, सूरज, प्रिन्स दुबे, मुकेश, रोहित, हेमंन्त सिंह, प्रदीप, विनोद, विजयशंकर, शुभम, आकाश, विक्कु, अभिषेक, संजय, दीपक, आर्यन, अभय रवि सोनकर, सचिन, धरम, कृष्णा, अभिषेक गुप्ता, संजय, आकाश, शुभम गुप्ता आदि सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे। 
     
रिपोर्ट- रवि यादव,  जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल