Vindhya Corridor : विन्ध्याचल पहुँचे डीएम ने कॉरिडोर कार्य मे हो रही लेट लतीफी पर जताई कड़ी नाराजगी

कॉरिडोर योजना से सम्बंधित विभागों को जिलाधिकारी ने दी चेतावनी 
 
mirzapur dm

जिलाधिकारी ने विंध्य कारीडोर का किया निरीक्षण


मिर्ज़ापुर: विन्ध्यकोरिडोर योजना से सम्बंधित विभागों को जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार ने दी कड़ी चेतावनी, मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे विन्ध्यकोरिडोर कार्य प्रगति की समीक्षा के लिए विन्ध्याचल पहुँचे प्रवीण कुमार लक्षकार ने कॉरिडोर कार्य मे हो रही लेट लतीफी पर कड़ी नाराजगी जताई ।

dm of mirzapur

परिक्रमा पथ, पुरानी वीआईपी, न्यू वीआईपी, कोतवाली व पक्काघाट मार्गो का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने राजकीय निर्माण निगम के इंजीनियर को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि "एक सप्ताह के दरम्यान कॉरिडोर कार्य प्रारम्भ होना चाहिए" ।

Banner Ad

अगर कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल मुझे अवगत कराएं। पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि बुधवार को खरीदी गई समस्त सम्पत्तियों का सीमांकन कर लिखित रूप से कम्पनी को सुपुर्द करें।

अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग मनोज यादव से उन्होंने कॉरिडोर क्षेत्र में विद्युत तारों को भूमिगत करने की योजना के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा अतिशीघ्र कार्यारम्भ करने का निर्देश दिया। नगरपालिका जलकल से उन्होंने कहा कि पेयजलापूर्ति पाइपलाइन को व्यवस्थित करने का निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणकार्य के दौरान स्थानीयों को पेयजल संकट का सामना न करना पड़े।

vindhyachal news

अमृतयोजना व सीवर प्लांटों के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि घाटों के किनारों के करीब स्थित मकानों के सिलेट किस प्रकार व्यवस्थित किये जायेंगे इस विषय पर प्लान करने की आवश्यकता है, जरूरत पड़ने पर नदी के किनारों से भी पाइपलाइन बिछाया जाय।

कॉरिडोर समीक्षा के पश्चात अमरावती चैराहा के समीप किसी विद्युत पोल की समस्या का स्थलीय निरीक्षण करने चले गए । उक्त अवसर पर नगरमजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय, एक्सीयन पीडब्ल्यूडी, ईओ नगरपालिका ओमप्रकाश, पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार, जेई पीडब्लूडी प्रवीण कुमार चैहान, नायब तहसीलदार इत्यादि लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल