Vindhyachal: विंध्याचल मन्दिर में लगी आग, कुछ देर लिए दर्शन-पूजा बाधित

अचानक आग लगने के चलते Vindhyachal मन्दिर में आ रहे श्रद्धालुओं पर रोक लगा दी गयी
 
vindhyachal fire
Vindhyachal मन्दिर के एक हिस्से में आग लग गयी, जिससे पूरे परिसर में धुंआ फैल गया,

विंध्याचल, मिर्ज़ापुर:  शारदीय नवरात्रि के पाँचवे दिन सोमवार को माँ विंध्यवासिनी (Maa Vindhyavasini Mandir Vindhyachal Dham) के दरबार में भक्तों का तांता लगा रहा, भक्तों ने माँ विंध्यवासिनी (Maa Vindhyavasini ) के स्कंदमाता स्वरूप का दर्शन पूजन किया।

इसी दौरान Vindhyachal मन्दिर के एक हिस्से में आग लग गयी, जिससे पूरे परिसर में धुंआ फैल गया, कुछ ही देर में एयरकंडीशन जल कर ख़ाक हो गया। मंदिर पर मौजूद प्रशासनिक अफसरों ने तत्काल मंदिर को श्रद्धालुओं से खाली कराने के बाद आग बुझवाने में जुट गए।

इससे मंदिर में दर्शन पूजन करीब आधे घंटे प्रभावित रहा। विन्ध्यवासिनी मन्दिर परिसर में स्थित मां काली मंदिर में लगे एसी में सोमवार को शाम तीन बजे के करीब शार्ट सर्किट से आग लग गई। एसी में आग लगते ही मंदिर में दर्शन पूजन करा रहे पुरोहित बाहर निकल कर इसकी जानकारी जब तक अफसरों को देते तब तक पूरा मंदिर धुंआ से भर गया।

यह देख मंदिर पर दर्शन पूजन के लिए लाइन में खड़े श्रद्धालु मंदिर से दूर भाग गए। तब तक प्रशासनिक अफसरों ने मंदिर परिसर को श्रद्धालुओं से खाली करा लिए, इसके साथ ही मंदिर की बिजली भी गुल करा दी गई। तब अग्निशमन विभाग को फोन कर इसकी जानकारी दे दी गई।

अग्निशमन विभाग के कर्मचारी अग्निरोधक सिलेंडर के साथ अग्नि शमन विभाग के सुभाष मिश्रा मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गए। अग्नि शमन विभाग के कर्मचारी ने करीब 30 मिनट में आग पर काबू पा लिया। इसके बाद श्रद्धालुओ को दर्शन पूजन के लिए मां विंध्यावसिनी के मंदिर के गर्भगृह और झांकी पर जाने दिया गया। 

अचानक आग लगने के चलते Vindhyachal मन्दिर में आ रहे श्रद्धालुओं पर रोक लगा दी गयी और आग पर काबू पाया गया। मौजूदा जानकारी के मुताबिक इस हादसे में कोई भी जन हानि नहीं हुई है। सभी लोग सुरक्षित बाहर निकले।

विंध्याचल (Vindhyachal) मंदिर में आग लगने का वीडियो यहाँ देखें