ग्रामीण महिलाओ तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाओ के रंगोली प्रतियोगिता में झलका मतदाता जागरूकता अभियान

रंगोली प्रतियोगिता में महिलाओ ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

 
ग्रामीण महिलाओ तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने बनाया  रंगोलीया

जनपद के सभी विकास खण्डों पर रंगोली प्रतियोगिता आयोजन किया गया जिसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओ द्वारा विभिन्न थीम पर शानदार रंगोली बनायी गयी।


मिर्ज़ापुर: स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता हेतु मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी वीएस के निर्देश के क्रम में उपायुक्त स्वत रोजगार के निगरानी में जनपद के सभी विकास खण्डों पर रंगोली प्रतियोगिता आयोजन किया गया जिसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओ द्वारा विभिन्न थीम पर शानदार रंगोली बनायी गयी।

 विकास खण्ड छानबे के रंगोली में वोट फार राइट, विकास खण्ड राजगढ़ के रंगोली में चलो मतदान करें। विकास खण्ड मझवा में बैलेट बाक्स केन्द्रित, पहाड़ी ब्लाक के रंगोली मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने, प्रत्येक वोट महत्वपूर्ण है शत प्रतिशत वोट नो वोटर लेफ्ट बिहांइड  18 वर्ष पर मतदाता सूची में नाम हो पूर्ण, लोकतंत्र को मजबूत करे आदि स्लोगन और नारे रंगोली में अंकित थे।

ग्रामीण महिलाओ तथा स्वयं सहायता समूह की सखियो ने रंगोली बनाकर आस पास के लोगो को विशेषकर 18 वर्ष हो रहे युवाओ दिव्यांगो एवं महिलाओ को मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से नाम सम्मिलित कराने की अपील किया। सभी विकास खण्डो में रंगोली प्रतियोगिता के आयोजन में महिलाओ ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया तथा मतदान से जुड़े इस जागरूकता कार्यक्रम में अपने को जोड़कर गौरवान्वित महसूस किया। स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने कहा कि हम सभी सखिया बहने गांव-गांव  घर-घर जाकर लोंगो को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने एवं लोकतंत्र को सुचि पूर्ण एवं मजबूत करने पर बल दिया जायेगा।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल