TMC के नए सदस्य ललितेशपति त्रिपाठी का मड़िहान सीट को लेकर क्या है "मास्टर प्लान", जानिए हमारे खास रिपोर्ट के साथ

ललितेशपति त्रिपाठी ने आने वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मड़िहान सीट को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। मड़िहान सीट को लेकर ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा.....

 
image source ; latestly hindi

मड़िहान सीट पर हो सकती है गठबंधन की सरकार।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: बीते दिनों कांग्रेस के पूर्व नेता एवं विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने एक चौंकाने वाला कदम उठाया। ललितेशपति त्रिपाठी ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़कर तृणमूल कांग्रेस एवं ममता बनर्जी का साथ पकड़ा। आने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर ललितेशपति त्रिपाठी ने एक बड़ा अपडेट भी हम सबसे share किया।

क्या मिर्ज़ापुर मड़िहान सीट पर होगी गठबंधन की सरकार?
तृणमूल कांग्रेस के सदस्य ललितेशपति त्रिपाठी ने बताया कि मड़िहान विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी एवं तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन हो सकता है। ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि गठबंधन के मुद्दे पर आने वाले दिनों में सपा के मुखिया अखिलेश यादव एवं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के बीच वार्तालाप जल्द होने वाली है।



वार्तालाप होने के बाद ही गठबंधन के मुद्दे पर अगला कदम उठाया जाएगा। मड़िहान विधानसभा सीट पर फिलहाल भारतीय जनता पार्टी से रामाशंकर सिंह MLA हैं, जिन्होंने पिछली बार के चुनाव में ललितेशपति त्रिपाठी को 46,598 वोटों के अंतर से हराया था।

क्यों छोड़ा कांग्रेस का साथ ?
ललितेशपति त्रिपाठी का यह मानना है कि जिन लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी एवं कांग्रेस पार्टी का अहम हिस्सा हुआ करते थे, कांग्रेस पार्टी ने उन्हें ही दरकिनारे कर दिया है। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सदस्यता छोड़ने का फैसला किया और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का हाथ थामा।

 

बनारस में हुआ भव्य स्वागत -
ललितेश पति त्रिपाठी अपनी पूरी टीम के साथ बनारस पहुंचे। बनारस वह लखनऊ से सड़क मार्ग होते हुए पहुंचे थे। जगह-जगह पर उनके कार्यकर्ता द्वारा एवं उनके समर्थकों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र एवं पूर्व विधायक ललितेश त्रिपाठी ने यह बयान दिया कि वह मड़िहान मिर्ज़ापुर विधानसभा सीट से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। यह बात उन्होंने मिर्ज़ापुर के राजकीय होटल में शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बताया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के पार्टी में वह बिना किसी शर्त के शामिल हुए हैं एवं मड़िहान सीट पर इस बार वे बहुत बड़े मार्जिन से जीतेंगे।

एक पत्रकार ने ललितेशपति त्रिपाठी से पूछा कि, खेला होबे? जिसपर ललितेशपति ने कहाँ " उ ता, होबे करी"