Bihar News: बिहार में भू-माफियाओं ने बेच डाला सरकारी अस्पताल

बिहार (Bihar News) के मुजफ्फरपुर में भू-माफियाओं द्वारा सरकारी अस्पताल को बेचने का मामला सामने आने के बाद बिहार राज्य में हड़कंप मच गया है।

 
image: jagran
भू-माफिया द्वारा सरकारी स्वास्थ्य सुविधा को बेचने की पूरी घटना सामने आई है।


बिहार, Digital Desk: बिहार (Bihar) से एक खबर सामने आ रही है। जिसे पढ़कर या सुनकर आपको हंसी भी आएगी और शायद आप आश्चर्यचकित भी हो जाएंगे। बिहार में अक्सर अलग प्रकार की ही खबर सुनने को मिलती है।।ऐसा इस बार भी हुआ, बिहार में भू माफियाओं में सरकारी अस्पताल को ही बेच डाला है जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

विस्तार:

बिहार (Bihar News) के मुजफ्फरपुर में भू-माफियाओं द्वारा सरकारी अस्पताल को बेचने का मामला सामने आने के बाद बिहार राज्य में हड़कंप मच गया है। कहा जा रहा है कि जिस जमीन पर पिछले 40 साल से अस्पताल बना था, उस जमीन को ही बेच दिया गया। इस खबर से गांव के आसपास के लोग परेशान हो गए है क्योंकि वे चाहते हैं कि यह अस्पताल यहीं पर रहे क्योंकि आसपास इस अस्पताल के अलावा और कोई चिकित्सा सुविधा केंद्र नहीं है।

यह भी पढ़े: Agra Viral News: पुलिस को देख भागे दूल्हे वाले, बिन खाने खाए भागे बाराती, पढ़े पूरी ख़बर

मुजफ्फरपुर के मुरौल गाजहां 1975 में एक अस्पताल का निर्माण किया गया था। अस्पताल के लिए गोपाल शरण सिंह नाम के एक शख्स ने करीब एक एकड़ी जमीन सरकार को दान में दी थी। इसी ज़मीन को एक शख्स ने फरवरी में खरीद कर अपने नाम कर लिया है और वह सरकारी अस्पताल की जमीन को हड़पने की फ़िराक़ में है। इस सिलसिले में जमीन से संबंधित दस्तावेज कुडनी सर्किल अधिकारी के पास पहुंचे तो इसकी जांच अंचलाधिकारी पंकज कुमार से करवाई गई। तब पता चला कि इस जमीन पर स्वास्थ्य केंद्र मौजूद है।

मामले की जानकारी देते हुए पंकज कुमार ने बताया,

”भू-माफिया द्वारा सरकारी स्वास्थ्य सुविधा को बेचने की पूरी घटना सामने आई है। हम सभी एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यहां एक प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया था और हमने अप्रूवल की प्रक्रिया को रोकने का आदेश दिया है।”

अंचल में इस भूमि से संबंधित कोई अभिलेख उपलब्ध नहीं है। आपको बता दें कि पूर्व में भी बिहार में सरकारी संपत्ति को बेचने को लेकर कई सारी खबरें पहले भी आ चुकी है जिसने सबको दंग करके रख दिया है।