Hamirpur: चंद्रावल नदी के किनारे मिला चांदी का सिक्का, फोटो इंटरनेट पर तेजी से वायरल

मलबे से सिक्का पाते हैं युवक गायब हो गया, उसकी तलाश पुलिस को है।सिक्के की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल(Viral Photo) हुई है।

 
IMAGE: AMAR UJALA
ब्रिटिश कालीन चांदी का सिक्का।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: हमीरपुर जिले(kanpur viral news) में मौदहा में मलबे से चांदी(Silver Coin) के सिक्के मिलने की सूचना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन ना तो सिक्का मिला और नाही उसे पाने वाला युवक। पुलिस का कहना है कि कुछ लोग खुदाई कर रहे थे, लेकिन उन्हें तुरंत हटा दिया गया था। जिस व्यक्ति को वह चांदी का सिक्का मिला, वह अभी नहीं मिला है। सिक्के की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। बता दें कि नाराच के निकट बह रही चंद्रबली नदी के पास ही ब्रिटिश काल जमाने में एक जर्जर डाक बंगला है।

विस्तार:

डाक बंगले के सामने हाल ही में किसी के पुराने घर की खुदाई होने के बाद उसका मलबा डाल दिया गया था। ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार को बारिश पड़ने के बाद मलबे के ऊपर से बहने के कारण चांदी के सिक्के(silver coin) दिखाई देने लगे इस पर बंगले के सामने रहने वाले एक व्यक्ति ने लोगों की नजर बचाकर सिक्के उठाना शुरू कर दिया।

कुछ ग्रामीणों  सिक्के बटोर रहे थे, तो पूरा गांव इस खबर से वाकिफ हो गया। फिर क्या था कई ग्रामीण कुदाली फावड़ा लेकर वहां पहुंचे एवं सिक्के की तलाश में खुदाई करना शुरू कर दिया, मौके पर नदी किनारे पुलिस पहुंच गई।

पुलिस ने ग्रामीणों को मलबे से दूर किया। कोतवाल पवन पटेल ने बताया कि जिस व्यक्ति को सिक्के मिलने की बात कही जा रही है, उसका कुछ पता नहीं है। उसकी तलाश जारी है, फिलहाल वायरल सिक्के की तस्वीर की जांच की जा रही है।