क्रिकेटर से शादी के बाद इन अभिनेत्रियों ने अपने फिल्मी करियर को कहा अलविदा, जानिये

कई ऐसी भी अदाकाराएं हैं जिन्होंने खिलाड़ियों से शादी के बाद अपने बॉलीवुड करियर को अलविदा कह दिया। तो आइये जानते हैं ऐसे कुछ नामों को जिन्होंने शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को टाटा बाय-बाय कह दिया

 
बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस, जिनका क्रिकेटर्स से शादी के बाद खत्म हो गया करियर
कई मशहूर क्रिकेट के खिलाड़ियोंऔर बॉलीवुड की हसीनाओं के अफेयर की खबरें एंटरटेनमेंट न्यूज़ के लिए आम बात है। वहीं कई ऐसे भी क्रिकेटर हैं जिन्होंने बॉलीवुड की मल्लिकाओं से शादी कर ली है।


Digital Desk: खेल जगत और फ़िल्मी जगत का नाता बहुत अर्सों से चला आ रहा है। खैर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां हम फिलहाल खेल जगत के भी सबसे मशहूर खेल क्रिकेट की बात कर रहें हैं। क्रिकेट की दुनिया और फ़िल्मी दुनिया दोनों ही अपने आप में बहुत ग्लैमरस हैं और इन दोनों का मेल बहुत ही आम बात है। कई मशहूर क्रिकेट के खिलाड़ियोंऔर बॉलीवुड की हसीनाओं के अफेयर की खबरें एंटरटेनमेंट न्यूज़ के लिए आम बात है।

वहीं कई ऐसे भी क्रिकेटर हैं जिन्होंने बॉलीवुड की मल्लिकाओं से शादी कर ली है, इसमें सबसे प्रख्यात जोड़ी है भारतीय कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा की। हालांकि 2017 में शादी के बाद अनुष्का अभी भी बतौर प्रोडूसर कार्यरत हैं। लेकिन कई ऐसी भी अदाकाराएं हैं जिन्होंने खिलाड़ियों से शादी के बाद अपने बॉलीवुड करियर को अलविदा कह दिया। 

तो आइये जानते हैं ऐसे कुछ नामों को जिन्होंने शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को टाटा बाय-बाय कह दिया है, खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

संगीता बिजलानी 

इस लिस्ट में शीर्ष पर विराजमान हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन की पत्नी संगीता बिजलानी। अज़हरुद्दीन ने 1996 में अपनी पहली पत्नी को तलाक दिया था और दूसरी शादी की थी, संगीता उनकी दूसरी बीवी थी। उस वक़्त संगीता बॉलीवुड की आकर्षक अभिनेत्री थीं। साथ ही आपको बता दें कि संगीता 1980  में मिस इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं। इनके अफेयर के चर्चे उस समय काफी मशहूर थे। लम्बे समय के अफेयर के बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया था। आखिरी बार संगीता बॉलीवुड फिल्म 'निर्भय' में बतौर अभिनेत्री नज़र आईं थीं।  यह फिल्म साल 1996 में आई थी, इसके बाद से संगीता कभी किसी फिल्म में नज़र नहीं आईं। हालाँकि यह शादी भी लम्बे समय तक नहीं चली और दोनों ने साल 2010 में एक दूसरे से अलग होने का फैसला ले लिया था। 

Source: India news

हेज़ल कीच 

लिस्ट में दूसरा नंबर है अभिनेत्री हेज़ल कीच का। इन्होंने साल 2016 में स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह से विवाह किया था। युवराज सिंह का नाम कई बार बॉलीवुड के साथ जोड़ा गया था और अंत में अफेयर के बाद उन्होंने हेज़ल से शादी कर ली। हेज़ल आखिरी बार फिल्म 'बांके की क्रेजी बारात' में नज़र आईं, यह फिल्म 2016 में आई थी।  शादी के बाद से  हेज़ल कभी भी दोबारा फिल्मों में नज़र नहीं आईं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हेज़ल ने सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' में भी काम किया है।  

Source: DNA India

सागरिका घाटके 

अगले नंबर पर हैं बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटके, सागरिका भारत के सबसे तेज़ गेंदबाज़ ज़हीर खान की पत्नी हैं. दोनों ने वर्ष 2017 में शादी की थी। उसी साल सागरिका आखिरी बार फिल्म 'इरादा' में नज़र आई थीं। सागरिका शाहरुख़ खान की पॉपुलर फिल्म 'चक दे इंडिया' में भी काम क्र चुकी हैं। शादी के बाद से ही उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया था।  

Source: NDTV

गीता बसरा

लिस्ट में अब बारी आ गई है अभिनेत्री गीता बसरा की। गीता भारतीय टीम के महान स्पिनर हरभजन सिंह की पत्नी हैं, हरभजन और गीता ने वर्ष 2015 में शादी की थी। गीता आखिरी बार पंजाबी फिल्म 'लॉक' में बतौर अभिनेत्री नज़र आई थीं। उसके बाद उन्होंने भी और कई नामों की तरह अपने फ़िल्मी करियर को वहीं विराम दे दिया।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गीता और हरभजन ने 8 साल के लम्बे रिलेशन के बाद एक दूसरे से शादी की थी।  

Source: Indian Express


नताशा स्तांकोविक

हमारी लिस्ट में आखिर में हैं बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा नताशा स्तांकोविक। इन्होंने भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ वर्ष 2020 में शादी की थी, दोनों लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए घर में ही शादी की थी। आमतौर पर नताशा कई बॉलीवुड के हिट गानों पर थिरकती हुई नज़र आई हैं। वह रैपर बादशाह के मशहूर गाने 'डीजे वाले बाबू'  में भी डांस करती नज़र आई थीं। साल 2014 में उन्होंने फिल्म सत्याग्रह से बॉलीवुड में कदम रखा था। खैर, शादी के बाद से उन्होंने भी करियर को अलविदा कह दिया है।  

Source: NDTV