कस्टम विभाग ने ज़ब्त की हार्दिक पांड्या की करोड़ो की 2 घड़ियाँ, अब हार्दिक पांड्या ने दी इसपर अपनी सफ़ाई

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की करोड़ों रुपए की दो घड़ियों को कस्टम विभाग द्वारा ज़ब्त कर लिया गया था। लेकिन अब हार्दिक पंड्या ने इसपर अपना बयान दिया है।

 
image source ; inside sports
घड़ी विवाद के पहले दाऊद की क़रीबी महिला ने लगाए थे Rape के आरोप।


नई दिल्ली, Digital Desk: पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या मुसीबत में फँसते हुए नजर आए। कस्टम विभाग ने 5 करोड़ कि उनकी 2 गाड़ियों को ज़ब्त कर लिया थी। लेकिन हार्दिक पंड्या ने इस पर स्वयं अपना बयान देते हुए सभी बातों को स्पष्ट किया है।

वैसे इस वक्त देखा जाए तो भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। विश्वकप मुकाबले में हार्दिक पंड्या की परफॉर्मेंस काफी खराब रही थी, जिसकी वजह से उन्हें भारत विरुद्ध न्यूज़ीलैंड सिरीज़ से निष्कासित कर दिया गया। इसके बाद दाऊद इब्राहिम की करीबी महिला ने हार्दिक पांड्या समेत कई लोगों पर रेप के आरोप भी लगाए थे और अब हार्दिक पंड्या की 5 करोड़ की दो घड़ियों को कस्टम विभाग द्वारा ज़ब्त कर लिया गया, ऐसी खबर मीडिया द्वारा प्रकाशित की गई।

हार्दिक पांड्या ने दिया अपना बयान:

खबरों के मुताबिक हार्दिक पंड्या जब दुबई से स्वदेश लौट रहे थे, तो उन्हें कस्टम विभाग द्वारा रोक दिया गया और इन दो घड़ियों को ज़ब्त भी कर लिया गया। बता दिया जाए कि हार्दिक पंड्या को महंगी घड़ियों का बहुत ज्यादा शौक है। ऐसे में कस्टम विभाग द्वारा उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया था। जिसपर हार्दिक पंड्या ने बयान देते हुए स्पष्ट किया है कि, उन्हें कस्टम विभाग द्वारा नहीं रोका गया था, बल्कि वह स्वयं कस्टम विभाग ड्यूटी चार्ज भरने गए थे। हार्दिक पांड्या ने यह भी स्पष्ट किया कि जिस watch को कस्टम विभाग द्वारा ज़ब्त किया गया है, वह 5 करोड़ की नहीं है बल्कि 1.5 करोड़ रुपए की है।1

हार्दिक ने आगे कहा कि दुबई से जो मैंने सामान खरीदा था, वापसी के दौरान मैंने खुद ही उसकी जानकारी दी और मैं कस्टम ड्यूटी भरने के लिए भी तैयार था। कस्टम विभाग ने सभी जरूरी कागजात मांगे हैं, जो मैं उन्हें दे रहा हूँ। फिलहाल कस्टम विभाग अपनी ड्यूटी का हिसाब लगा रही है, जो मैं भरने के लिए तैयार हूं।

हार्दिक पंड्या ने आगे कहा कि, मैं कानून को मानने वाला नागरिक हूँ। सभी सरकारी एजेंसियों का सम्मान करता हूँ, जो भी कागजों की जरूरत होगी मैं कस्टम विभाग को देने के लिए तैयार हूँ एवं मेरे खिलाफ जो भी आरोप लगाया जा रहे हैं, वह पूर्ण रूप से गलत है।

क्या होती है कस्टम ड्यूटी?

अगर आप विदेश से कोई भी सामान खरीद कर ले आते हैं, तो आपको उसकी कस्टम ड्यूटी भरनी पड़ती है। जब आप एयरपोर्ट पर जाते हैं, तो उस सामान से जुड़ी सभी जानकारी आपको एयरपोर्ट पर देनी पड़ती है। जिसमें उसका बिल और अन्य सभी चीजें शामिल होती हैं, इसी के आधार पर कस्टम ड्यूटी भी तय की जाती है।

पहले भी हुई कॉन्ट्रोवर्सी:

इसके पहले भी हार्दिक पंड्या कई सारे विवादों में फस चुके हैं। सबसे पहले करण जोहर के टीवी शो, कॉफी विद करण में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खुलकर बयान दिया था, जिसपर हार्दिक पंड्या की जमकर निंदा हुई थी एवं बीसीसीआई द्वारा उनपर फाइन भी लगाए गए।

इसके बाद दाऊद इब्राहिम की निकट महिला ने हार्दिक पंड्या पर एवं अन्य कई लोगों पर रेप आरोप लगाए। जिस पर हार्दिक पंड्या द्वारा अभी तक कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है और अब हार्दिक पंड्या का कस्टम ड्यूटी का यह कांड सामने आया है। इसके पहले उनके बड़े भाई कुणाल पंड्या भी कस्टम ड्यूटी के मामले में दुबई एयरपोर्ट पर पकड़े जा चुके हैं।