Happy Birthday: Virat Kohli के सामने सबसे बड़ी चुनौती, इन दोनों मैच पर टिकी है सबकी उम्मीद

आज भारत के कप्तान विराट कोहली का जन्मदिन है एवं आज विराट और भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच है, भारत का मुकाबला आज स्कॉटलैंड से होने वाला है।

 
image source : times of india


एक हार, भारत बाहर।

Digital Desk: भारत के कप्तान एवं बैट्समैन विराट कोहली का आज जन्मदिन है। विराट कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट ने भारत के लिए कई सारे रन बनाएं एवं उन्हें इस वक्त विश्व का सबसे महान बल्लेबाज भी माना जाता है। लेकिन इस जन्मदिन पर विराट को खुद ही अपने आपको बर्थडे गिफ्ट देना होगा।

हर मैच है महत्वपूर्ण (INDIA VSSCOTLAND):

भारत T20 विश्वा मुकाबले में अपने पहले दो मैच पाकिस्तान एवं न्यूजीलैंड से हार बैठा है,  जिसके बाद अब भारत टूर्नामेंट से लगभग बाहर है। लेकिन फिर भी आशा की एक किरण अभी भी भारत के लिए जगी हुई है। भारत ने अफगानिस्तान के साथ पिछला मुकाबला जीता था, जिसके बाद लोगों को थोड़ी उम्मीद हुई कि भारत वर्ल्ड कप में अभी भी टिका हुआ है। भारत के अगले 2 मुकाबले स्कॉटलैंड और निंबिया से, अगर दोनों मैच में भारत जीत जाता है, तो टूर्नामेंट में शायद वह आगे जा सकता है।

इस मैच पर टिकी है भारत की पूरी उम्मीद (NZVAFG):

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले पर भारत की उम्मीद टिकी हुई है। अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को इस मुकाबले में हरा देता है, तो भारत टूर्नामेंट में आगे जा सकता है। फिर भी उसे स्कॉटलैंड और निंबिया के मुकाबले तो जीतने होंगे। इतना ही नहीं अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड को लगभग 45 से 50 रन के अंतर के बीच हराना होगा, तभी नेट रन रेट के मुताबिक भारत टूर्नामेंट में आगे जाएगा, नहीं तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

विराट कोहली छोड़ने वाले है कप्तानी -

इस T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली T20 की कप्तानी छोड़ने वाले हैं, विराट ने कहा है कि ODI और Test के कप्तान रहेंगे। खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा या केएल राहुल में से किसी एक को टी20 की कप्तानी सौंपी जा सकती है।