World Cup T20: T20 मुक़ाबले में भारत ने स्कॉटलैंड को रौंदा बाद में बढ़ाया हौंसला, देखिए वीडियो

कल टी-20 विश्व कप मुकाबले में भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। जिसके बाद ट्विटर पर भारत की जमकर प्रशंसा की गई, क्योंकि हार के बाद उन्होंने स्कॉटलैंड के प्लेयर्स से मुलाकात की।

 
image source : espn

हार के बाद भारत ने स्कॉटलैंड का बढ़ाया हौसला।

Digital Desk: कल के t20 विश्व कप में भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया, इस मुकाबले के जीतने के बाद फिलहाल भारत मौजूदा रन रेट के अनुसार दूसरे पायदान पर है। लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के बाद तय होगा कि, भारत विश्व कप में आगे जाएगा यही से घर लौट जाएगा।

India vs Scotland, सर जड़ेजा की ज़बरदस्त बोलिंग:

कल के मुकाबले में भारत ने स्कॉटलैंड को मात्र 85 रन पर सीमित कर दिया। जिसमें रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त बोलिंग की, जिसमें 4 ओवर में उन्होंने 15 रन दिए और 3 महत्वपूर्ण विकट लिए। भारत ने 6.2 ओवर में मात्र 86 रन का टारगेट चेस कर लिया। केएल राहुल ने 19 गेंदों में 50 रन मारे, वहीं रोहित शर्मा ने 30 रन 16 गेंदों में मारे। अंत में सूर्यकुमार यादव ने छक्का मारकर भारत को मैच जिताया।

भारत ने बढ़ाया Scotland का हौसला:

मुकाबले के बाद स्कॉटलैंड की टीम बड़ी हताश थी। तभी भारतीय खिलाड़ी स्कॉटलैंड टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत अन्य खिलाड़ी स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और वहां उन्होंने स्कॉटलैंड की टीम का हौसला बढ़ाया।

आपको बता दें, स्कॉटलैंड के लिए विश्व कप का सफर आसान नहीं था। उन्होंने qualifier मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें टी-20 विश्व कप में 12 टीमों में से एक टीम के तौर पर चुना गया था।

विराट का जन्मदिन:

कल भारतीय क्रिकेट टीम एवं उनके प्रशंसकों के लिए काफ़ी अच्छा दिन था। कल विराट कोहली का जन्मदिन भी था और भारत में T20 मुकाबला भी जीता। इसके बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में लोगों ने विराट कोहली का बर्थडे मनाया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और भारतीय खिलाड़ी मौजूद थे। सबको विराट कोहली ने बड़े प्यार से केक खिलाया, उसके बाद सबने विराट कोहली के चेहरे पर केक लगाया।