Clean Bowled: बुरा फँसे Shoaib Akhtar, Pakistan TV Channel ने भेजी 100 मिलियन डॉलर की नोटिस

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की मुश्किलें और बढ़ती हुई नजर आ रही है। शोएब पिछले दिनों पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर गए थे, जहां उनकी एंकर से कहासुनी हो गई थी, अब चैनल ने उन्हें नोटिस भेजा है।

 
image source: the week


चैनल ने Shoaib Akhtar से माँगे 10 करोड़।

Digital Desk: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। क्योंकि पाकिस्तान के एक टेलीविजन चैनल ने जिसका नाम पीटीवी है, उसने शोएब अख्तर पर 100 मिलियन डॉलर के मानहानि का नोटिस भेज दिया है। जिसमें कहा गया कि उन्होंने  पिछले महीने पीटीवी स्पोर्ट्स से और एयर इस्तीफ़ा दे दिया था, जिसकी वजह से चैनल को बहुत बड़ा नुकसान हुआ।

क्या है मामला?

PTV ने शोएब अख्तर को एक नोटिस भेजा है जिसमें उन्होंने कहा है कि 3 महीनों की लिखित नोटिस या उसके एवज में भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार होगा। जबकि शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ही PTV से इस्तीफा दे दिया, जिसके कारण PTV को भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा। नोटिस के मुताबिक शोएब अख्तर पीटीवी के अधिकारियों को बताए बिना दुबई चले गए और टी-20 विश्वकप प्रसारण के दौरान उन्होंने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ एक भारतीय टीवी शो में लाइव डिस्कशन भी किया, उसके बाद PTV को नुकसान हुआ।

कितना है भुगतान?

नोटिस के मुताबिक PTV ने शोएब अख्तर से 100 मिलियन डॉलर की राशि के साथ-साथ 3333000 रुपए का भुगतान करने को भी कहा गया,  जो शोएब अख्तर के 3 महीने की वेतन के बराबर है। अगर अख्तर ऐसा नहीं करते हैं,  तो उनके खिलाफ पीटीवी कानूनी कार्यवाही भी करेगा।

क्या था विवाद?

बीते दिनों शोएब अख्तर टी20 मुकाबले के दौरान पीटीवी स्पोर्ट्स पर हो रही डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। तभी इस शो के एंकर ने उन्हें बाहर जाने को कहा, जिसके बाद शोएब अख्तर गुस्सा हो गए और पीटीवी से ऑन एयर इस्तीफा दे दिया। मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हो रहा था, जिसमें यह दोनों व्यक्ति अपनी-अपनी टिप्पणी कर रहे थे। तभी उन्हें शो से बाहर जाने को कहा गया जिसपर शोएब अख्तर भड़क उठे।

शोएब अख्तर ने किया ट्वीट: