देश के 14 राज्य कोरोना की नए संक्रमण के चपेट में, क्या चुनाव की वजह से फूटेगा करोना बम? लग जाएगा 2022 में लॉकडाउन?

यह करोना का नया संक्रमण कोरोनावायरस और ब्लैक फंगस से ज्यादा खतरनाक है। इसलिए लेट से बचने के लिए अब सरकार भी एतिहाद बरत रही है।

 
Self
फिलहाल देश में कोरोनावायरस का नया संक्रमण बढ़ते जा रहा हैं। ऐसे में ओमिक्रोन के 300 से ज्यादा केस हो गए हैं।

Digital Desk: देश में ओमिक्रोन का प्रचार अब तेज होने लगा है पिछले 1 सप्ताह में इसके संक्रमण के मरीज बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय जहां राज्यों को सावधान रहने के लिए लगातार बैठक के लिए बोला जा रहा है और अब मामला इतना गंभीर हो गया है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस बैठक का हिस्सा बन रहे हैं और जायजा ले रहे हैं। ओमिक्रोन को लेकर सरकार की चिंता अब बढ़ती जा रही हैं, क्योंकि इस नए वेरिएंट के अब 300 से ज्यादा केस हो चुके हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में इस बढ़ते वेरिएंट को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। क्योंकि तमिलनाडु में सबसे डरावनी खबर यह आई कि, एक दिन में ही इस नए संक्रमण के 33 केस देखने को मिले।

ओमिक्रोन:

Omicron का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, ऐसे में दिल्ली, मुंबई और तमिलनाडु जैसे राज्यों में इसके केस लगातार देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही इसपर काबू नहीं पाया गया तो इसका संक्रमण और तेजी से फैल सकता है। गुजरात, हरियाणा, तेलंगाना, राजस्थान में भी इसके केस देखने को मिल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन:

उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन का संक्रमण पानी वाले 2 लोग डिटेक्ट किए गए हैं। ऐसे में दोनों के इस नए वायरस से संक्रमित पाए गए। इतना होने के बाद भी लोग इस नए वायरस को लेकर गंभीर नहीं है। सरकार ने इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। जिसमें कई तरह की पाबंदियों की बात की गई है। आपको बता दें कि यह नया संक्रमण तिगुना खतरनाक है, इसलिए इससे बचना अति आवश्यक है।

चुनाव में कोरोना बम:

नया वायरस खतरनाक होता जा रहा है और ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में चुनाव है। चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सरकार को कुछ कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। क्योंकि चुनाव में जनता भीड़ में जाएगी और इससे संक्रमण फैलने का डर है। ऐसे में जरूरी है कि लोग सावधानी बना कर रखें और सरकार भी चुनाव को लेकर कुछ बड़े फैसले सुनाए।

सरकार का फ़ैसला:

सरकार ने फैसला लिया है कि जहां इस नए वायरस के लोग संक्रमित पाए गए, वहां तुरंत कंटेनमेंट जोन बना दिया जाए। नय साल और क्रिसमस को देखते हुए सरकार ने कई जगहों पर धारा 144 भी लागू कर दी गई है। ऐसे में आप लोगों से विनती है कि त्योहार के समय बाहर न जाएं और अगर बाहर जाए तो मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।