प्रशासन ने चलाया पोस्टर अभियान, हाइवे-19 पर लगे सभी पोस्टर्स को हटवाया ​​​​​

नेशनल हाईवे 19 पर प्रशासन ने बुधवार को सिक्स लेन कि उत्तरी तरफ लगी स्ट्रीट लाइट- खंभों पर लटके बैनर को हटाया।

 
image: AMAR UJAALA

अब होगी कानूनी कार्यवाही।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: चुनाव को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर हो चुका है, किसी भी वक्त आचार संहिता लागू की जा सकती है। जिसके चलते अब राजनीतिक पार्टी पर चुनाव आयोग एवं प्रशासन कमर कसने को तैयार रहेगा। ऐसे में प्रशासन की तरफ से एक सख्त कदम उठाया गया है। प्रशासन की तरफ से नेशनल हाईवे 19 पर बुधवार को सिक्स लेन रोड पर लगे कई सारे बैनर पोस्टर को हटवाया गया। जिसमें राजनीतिक, व्यापार एक स्वयंसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों में भागदौड़ की स्थिति रही।

विस्तार:

बुधवार को प्रशासन की तरफ से सिक्स लाइन हाईवे रोड पर उत्तर लेन की तरफ लगे स्ट्रीट लाइट और खंभों पर लटक रहे बैनर, पोस्टर को हटाने का अभियान चलाया गया। इस अभियान के चलते राजनीतिक, व्यापारिक और स्वयंसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों में भागदौड़ की स्थिति उत्पन्न हो रही है। अभियान की जिम्मेदारी संभाल रहे मेंटेनेंस विभाग के कर्मचारियों ने बताया फोरलेन से सिक्स लेन में तब्दील हुई इस हाइवे के मुख्य लेन समेत सर्विस लेन पर इस तरह की लगाई जा रही बैनर,पोस्टर और होर्डिंग से वाहन चालकों का ध्यान भटकने पर दुर्घटना में बढ़ोतरी हो सकती है। ऐसे में प्राधिकरण से सख्त निर्देश मिलते ही बुधवार को हंडिया, राजा तालाब के लाल नगर से हंडिया तक एक अभियान चलाया गया। जिसमें लगभग 300 से ज्यादा अधिक बैनर पोस्टर और होर्डिंग को उतारा गया।

होगी कानूनी कार्यवाही:

देर शाम तक उत्तरी लाइन के किनारे लगे राजनीतिक होल्डिंग को हटवा कर बृहस्पतिवार से अब दक्षिण लेन को टारगेट किया जाएगा। पूर्व के दिनों में सर्विस लेन पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया जा चुका है। परियोजना प्रबंधक एके राय ने बताया कि अभियान का क्रम आगामी दिनों तक जारी रहेगा और राजनीतिक दलों से लेकर अन्य संगठनों होटल, ढाबा, बिल्डिंग मटेरियल का बैनर पोस्टर अगर मिल गया तो नोटिस जारी कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। अभियान पूरा होने पर इसकी पूरी रिपोर्ट मंत्रालय तक भेजे जाएगी। इसलिए सभी से निवेदन है कि, इस तरह से बैनर पोस्टर सड़क पर एवं हाईवे पर न लगाएं, वरना उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।