Crime Alert: लव जिहाद का एक और मामला, नाम और धर्म बदलकर युवती से दुष्कर्म करने का प्रयास

वाराणसी के हुकूलगंज क्षेत्र में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। यह मामला लगभग 10 वर्षों से भी ज्यादा पुराना है, इसमें एक युवक ने नाम और धर्म बदल कर युवती को फसा कर रखा।

 
image: opindia
युवती से किया सालों तक दुष्कर्म, युवती ने दिया एक पुत्र को जन्म।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामले बड़ी तेजी से उभर कर सामने आ रहे हैं। लव जिहाद के मामले में यह होता है कि, कोई मुस्लिम युवक अपना नाम और धर्म बदल कर हिंदू लड़की से दोस्ती करता है। फिर उससे शारीरिक संबंध बनाता है या पैसे लूटता है, वह शादी का वादा तो करता है, लेकिन पूरा नहीं करता यही लगता है। यह लव जिहाद का मामला है, जो पिछले कई सालों में भी बड़ा तेज़ी से बढ़कर सामने आ रहा है।

पूरा मामला:

नाम और धर्म बदलकर एक मुस्लिम युवक युवती के साथ लगभग 10 साल तक दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता ने पुलिस में तहरीर दी वाराणसी में इस युवक ने उसके साथ बड़ी ज़यक्ति की। पीड़िता का आरोप है कि युवक बिना शादी के ही उसके बच्चे का पिता बन गया है और पुलिस की एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। शिवपुर थाना अंतर्गत एक गांव में रहने वाली पीड़िता के अनुसार लालपुर और पांडेपुर थाना के अंतर्गत हुकूलगंज निवासी नूर मोहम्मद ने खुद को लालबाबू बताया और युवती से दोस्ती कर ली। बाद में शादी का झांसा दिया और उससे शारीरिक संबंध बनाया।

नूर मोहम्मद से लाल बाबू:

पीड़िता के अनुसार 10 साल पहले युवक उसकी मुलाकात हुई। उस समय युवक ने अपना नाम लालबाबू बताया और शादी का प्रस्ताव रख दिया। बाद में पता चला कि वह केवल से शारीरिक संबंध बनाना चाहता था। शारीरिक संबंध बनाने के बाद पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया। पीड़िता का आरोप है दबाव बनाकर मोहम्मद ने उसके मायके से लगभग दो लाख़ रुपये भी ऐंठ लिए है।

बाद में जब पता चला कि इसका नाम लालबाबू नहीं है बल्कि नूर मोहम्मद है, तो उसके खिलाफ विरोध दर्ज हुआ। नूर मोहम्मद आरोपी के तौर पर सिद्ध हो चुका था। इसके बाद उसने पीड़िता को जान से मारने की धमकी और बच्चे की हत्या करने की भी बात कह दी। इसकी शिकायत कई बार अनसुनी कर दिया गया, पीड़िता को कोर्ट का सहारा लेना पड़ गया। तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसकी तलाश जारी है।