UP ELECTION 2022: अनुप्रिया पटेल ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन पर कही यह बड़ी बात, पार्टी करेगी ज़्यादा सीट की माँग

केंद्र और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने बताया कि, इस बार उनकी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी।

 
image: deccan herald
 हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा अभी इंतजार करिए।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं एवं किसी भी वक्त आचार संहिता लागू की जा सकती है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी अपनी सहयोगी अपना दल (एस) के साथ राज्य में एक बार फिर सियासी गठबंधन करेगी।

हालांकि अपना दल केंद्र और राज्य में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही है और माना जा रहा है कि दोनों ही राज्य में विधानसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे। वहीं जौनपुर में अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बताया कि इस बार उत्तर प्रदेश में पार्टी ज्यादा सीटों की मांग करने वाली है और गठबंधन के साथ ही सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम दौर की बात चल रही है।

विस्तार:

असल में जौनपुर के मडियाहू विधानसभा सीट पर विजय संकल्प जनसभा को संबोधित करने अनुप्रिया पटेल पहुंची थी। ऐसे में उन्होंने बताया कि जल्द ही दोनों के बीच सीट का बंटवारा होने वाला है और इसकी जानकारी सबको दे दी जाएगी। अनुप्रिया पटेल ने वहां पर कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि देश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में जरूरी हो गया है कि, लोग सावधानी बरतें मास्क लगाएं एवं कोरोना नियम का पालन करें।

सीट को लकेर बयान:

अपना दल नेता Anupriya Patel ने कहा कि हर पार्टी गठबंधन में ज्यादा सीट चाहती है और उत्तर प्रदेश में सीट के बंटवारे के लिए बातचीत चल रही है, जैसे ही सीट की संख्या तय हो जाएगी वैसे ही सबको सूचना दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अपना दल ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर 3 चुनाव लड़े हैं एवं चौथा चुनाव भी गठबंधन के जरिए ही लड़ा जाएगा।

पति कोरोना संक्रमित:

फिलहाल अनुप्रिया पटेल के पति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में खबर यह उड़ रही थी अनुप्रिया पटेल भी संक्रमित है। लेकिन उन्होंने इस बात को अफवाह बताया और कहा की वह स्वस्थ है।