सीएम योगी आदित्यनाथ से सोनभद्र में मारी हुँकार, 500 करोड़ की परियोजना का किया लोकार्पण एवं अन्य परियोजनाओं का किया शिलान्यास

बड़ी जनसभा को सोनभद्र से सीएम योगी ने किया संबोधित। 500 करोड़ से भी ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास।

 
image : zee news

सोनभद्र में सीएम योगिआदित्यनाथ ने भरी हुंकार।

 

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव के प्रति काफी सजग हो गए हैं और प्रदेश में एक से बढ़कर एक परियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं, ऐसे में एक कड़ी सोनभद्र में भी जुड़ गई। जहां पर उन्होंने 500 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकाल की प्रशंसा की एवं प्रदेश किस तरह से प्रगति की राह पर दौड़ रहा है, इस मामले के बारे में जानकारी दी।

सपा पर निशाना:

 जनता को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने सपरिवार पर तंज कसना शुरू किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकार राम भक्तों पर गोलियां चलवा देती थी एवं परिवारवाद को बढ़ावा देते थे। लेकिन आज के समय में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल के दौरान बुजुर्ग एवं हर व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित महसूस करता है एवं इन कल्याणकारी योजनाओं से उनका भला होगा। अंतोदय राशन कार्ड होल्डर्स को योगी सरकार की तरफ से 2 महीने का और राशन  फ्री देने का ऐलान किया गया है।

जनसभा को किया संबोधित:

सोनभद्र में 22 दिसंबर 2021 को यानी की आज योगि आदित्यनाथ ने एक बड़ी जनसभा को संबोधित भी किया और अपने 5 वर्षो के कार्यकाल की बात कही। दरअसल यह भारतीय जनता पार्टी द्वारा गाजीपुर से शुरू की गई जन विश्वास यात्रा है, जिसमें सोनभद्र में 22 दिसंबर यानी कि आज उन्होंने एक बड़ी विशाल जनसभा को संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की तरफ से अच्छी खासी तैयारी देखी गई। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता सहित डीएम एवं एसपी भी कार्यक्रम स्थल पर समय-समय पर निरीक्षण करते गए एवं वहां पर मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक से बढ़कर एक पर योजनाओं की सौगात दी। जिसमें आदिवासियों को वन अधिकार के तहत भूमि का अधिकार दिया जाएगा।

विकास के मार्ग पर उत्तर प्रदेश:

मुख्यमंत्री के जनपद आगमन में काफी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह आश्वासन दिया कि इस साल का चुनाव में भारी बहुमत से जीतेंगे और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएंगे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने 500 करोड़ की लागत से  बनी परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस बात से उन्होंने यह जाहिर कर दिया कि उत्तर प्रदेश माफियाओं के चंगुल से आजाद हो चुका है और प्रगति की राह पर दौड़ चुका है। पिछले समय जब नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी भी उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए थे, तो उन्होंने योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ की थी।

इनका किया लोकार्पण:

सोनभद्र में मुख्यमंत्री ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उसमें 50 बेड वाले आयुष अस्पताल, विद्यालय भवन, पीडब्ल्यूडी की कई सड़कें एवं पाइप पेयजल परियोजनाएं शामिल थी। साथ ही कोन और कर्मा में बनने वाले नए ब्लॉग भवन का शिलान्यास भी किया। सीपएम ने इन सभी परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिसमें घोरावल सदर विधानसभा और दुद्धी विधानसभा भी शामिल है।