UP Election 2022: खराब छवि वाले नेताओं एवं विधायकों को टिकट नहीं देगी भाजपा, प्रत्याशी चयन को लेकर दिल्ली में आज अहम बैठक

उत्तर प्रदेश(UP Election 2022) में सियासी माहौल गर्म हो चुका है आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में टिकट वितरण को लेकर आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी(BJP) के अहम बैठक होने वाली है।

 
image: hindustan times
उत्तर प्रदेश में प्रत्याशी की चयन करने के लिए भाजपा(BJP) की मीटिंग में आज दिल्ली में, Amit Shah रहेंगे मौजूद।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश(UP ELECTION 2022) में प्रत्याशियों की घोषणा करने हेतु भाजपा(BJP)के बड़े नेताओं में एक मीटिंग दिल्ली में होने वाली है, इसके बाद ही सूची जारी की जाएगी। आपको बता दें कि इस बार भाजपा ने यह डिसाइड किया है कि, विधानसभा चुनाव में खराब छवि वाले मौजूद विधायकों को टिकट नहीं दी जाएगी। इस बार भारतीय जनता पार्टी जीतने वाले एवं टिकाऊ उम्मीदवारों पर ही अपना दांव खेलेगी। सोमवार को पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक में प्रत्याशी चयन पर मंथन किया गया था। पहले व दूसरे चरण में कुछ प्रत्याशी की सूची इस सप्ताह जारी कर दी जाएगी। उधर दिल्ली में मंगलवार को होने वाली पार्टी की बैठक में उत्तर प्रदेश के प्रत्याशी चयन को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

पूरी बात:

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष (Swantantra Dev Singh) की अध्यक्षता एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath)की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक के दौरान प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने चुनाव प्रचार की रणनीति सबके समक्ष प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग की कोरोना गाइडलाइन(corona guideline) के तहत डोर टू डोर प्रचार किया जाएगा पार्टी बड़े नेताओं के डिजिटल सभा एवं रैली करेगी। इसके साथ बूथ स्तर पर पूरी तैयारी की जाएगी, पार्टी में यह तय किया गया कि पार्टी चरणवार प्रत्याशी घोषित करेगी।

हालांकि कुछ जगहों पर सपा और बसपा के प्रत्याशियों को देखते हुए जातीय समीकरण के हिसाब से उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पहले चरण में होने वाले चुनाव की रणनीति पर मंथन किया गया। भारतीय जनता पार्टी(BJP) किसानों, जाटों के साथ जाटव समाज को साथ में पर फोकस करेगी।

दिल्ली में बैठक:

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहले और दूसरे चरण में प्रत्याशी चयन के लिए मंगलवार को दिल्ली में भाजपा की एक अहम बैठक होने वाली है। बैठक में उत्तर प्रदेश भाजपा की ओर से तैयार प्रत्याशियों के पैनल पर मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने हैं। पार्टी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में होने वाली बैठक में अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा एवं अन्य लोग दिल्ली पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में माननीय गृह मंत्री भी मौजूद रहेंगे।