LPG CYLINDER RATE: नए साल के दिन मिली बड़ी खुशखबरी, एलपीजी सिलेंडर के दामों में बड़ी गिरावट, जानिए अपने शहर में दाम

नए साल 2022 के आगमन नहीं इंडियन ऑयल ने एलपीजी के दाम घटाकर लोगों को बड़ी राहत दी है।

 
image: business standards
इंडियन रेलवे कमर्शियल एलपीजी की कीमतों में सीधे ₹100 घटा दिए हैं।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: नए साल 2022 के आगमन के साथ ही इंडियन ऑयल ने एलपीजी के दाम घटाकर लोगों को बड़ी राहत दी है। इसमें कमर्शल एलपीजी सिलिंडर इस्तेमाल करने वाले लोगों को अब राहत मिलेगी। वहीं, घरेलू एलपीजी की बात करें तो उसके दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि नए साल पर घरेलू एलपीजी के उपभोक्ताओं को भी कोई राहत नहीं है।

लखनऊ में घरेलू एलपीजी गैस सिलिंडर 938 रुपये:

कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दाम 100 रुपये की कटौती के बाद अब यह कीमत 2001 पर पहुंच गई हैं। जबकि घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में जहां 4.2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी अब ₹938 की कीमत पर मिल रहा है, वहीं आगरा में इसकी कीमत ₹913 है।

यहां जानिए अपने शहर का रेट:

अभी अपने शहर में लेटेस्ट एलपीजी का रेट पता लगा सकते हैं। आपको बस सरकारी तेल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक करना होता है। सबसे पहले आप आइओसीएल की वेबसाइट पर जाइए यानी कि यह एक इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट है। जिस पर आपको जाना होगा वेबसाइट का पेज खोलने के बाद आप पहले स्टेट, फिर डिस्ट्रिक्ट और फिर डिस्ट्रीब्यूटर सेलेक्ट कर दीजिए। इसके बाद सर्च ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, तो आपको आपके शहर में एलपीजी गैस की नई कीमत का पता चल जाएगा।