उत्तर प्रदेश में ज़िलों के चिकित्सा अधिकारियों के तबादले, पाँच ज़िलों के CMO को भी बदला गया

दिसंबर में यहां 50 से अधिक स्तर के अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया था। वहीं अब बुधवार को भी महानिदेशालय ने 7 जिलों के महोबा, बदायूं, रामपुर, भदोही और सोनभद्र नाम शामिल है।

 
image: live hindustan
प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के संयुक्त निर्देशक ग्रेड के साथ चिकित्सा अधिकारियों का तबादला किया गया है।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: विधानसभा चुनाव से पहले हर विभाग में तबादला एक्सप्रेस की गाड़ी बड़ी तेजी से दौड़ रही है। पिछले 15 दिनों में दर्जन भर से ज्यादा विभागों के अधिकारियों के तबादला कर चुके हैं, ऐसे में उनकी प्रोन्नति भी देखने को मिल रही है। स्वास्थ विभाग में भी ट्रांसफर देखने को मिल रहा है। दिसंबर में यहां 50 से अधिक स्तर के अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया था। वहीं अब बुधवार को भी महानिदेशालय ने 7 जिलों के महोबा, बदायूं, रामपुर, भदोही और सोनभद्र का नाम है।

विस्तार:

प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के संयुक्त निर्देशक ग्रेड के साथ चिकित्सा अधिकारियों का तबादला किया गया है। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव रविंद्र द्वारा जारी किए गए आदेश में डॉक्टर सुधाकर प्रसाद पांडे को मुख्य चिकित्सा अधिकारी महोबा, रामपुर के जिले से रोग अधिकारी डॉ प्रदीप को बदायूं, कासगंज के डॉ सत्यपाल सिंह को मुख्य चिकित्साधारी रामपुर, बलिया मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तन्मय कक्कड़ को मथुरा, गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बलिया ट्रांसफर किया गया है, वहीं सीएमओ सोनभद्र डॉक्टर नेम सिंह को वरिष्ठ परामर्शदाता जिला चिकित्सालय ज्ञानपुर-भदोही भेज दिया गया है और मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रयागराज डॉ रमेश सिंह ठाकुर को सोनभद्र।