Sonbhadra: नवजात शिशु की माँ का दूध पीने से मौत, दूध पीते ही बिगड़ी तबियत

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के मानपुर गांव में एक शिशु की मां का दूध पीने से मृत्यु हो गई, शिशु की उम्र मात्र 1 महीने की थी।

 
image source : deccan herald
दूध पीते ही बच्चें की मौत।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: सोनभद्र के मानपुर गांव से एक आश्चर्यजनक खबर सामने आई। जहाँ मात्र 1 महीने के बच्चे की माँ का दूध पीने के कारण मृत्यु हो गई। माँ का दूध पीते ही बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी जिसके बाद उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

कैसे हुई मौत?

जब आप मौत का कारण सुनेंगे तो आपके भी होश उड़ जाएंगे। दरअसल, परिजनों के मुताबिक शनिवार को बच्चे की माँ को कोरोना का टीकाकरण लगाया गया था, अगले दिन माँ ने बच्चे को अपना दूध पिलाया। जिसके बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ गई और उसकी मृत्यु हो गई।

पुलिस के मुताबिक मानपुर गांव निवासी परमेश्वर ने बताया कि उसकी पत्नी पूजा देवी(28 वर्षीय)है, उसका एक महीने का बेटा जिसका नाम अमित था, उसकी दूध पीने के कारण मृत्यु हो गई। शनिवार को आंगनबाड़ी एवं आशा कार्यकर्ता ने पूजा को कोरोना वायरस वैक्सीन लगते ही, चक्कर आने लगा था और वह बेहोश हो गई। हालांकि, कुछ देर बाद वह होश में आई और रात में खाना-वगैरह खाकर बच्चे के साथ सो गई।

बच्चा रात को सोया, लेकिन सुबह नहीं उठा -

रविवार को जब परिवार के लोगों ने अमित को उठाने की कोशिश की तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। अमित का पूरा होंठ काला हो चुका था एवं उसके नाक से खून भी आ रहा था। जिसके बाद अमित के पिता ने बताया कि उसकी पत्नी को कोरोना का टिका लगवाया गया था और मां का दूध पीने के बाद ही अमित की तबीयत बिगड़ गई थी। पुलिस अधिकारी ने पोस्टमार्टम कर बच्चे का शव घर वालों को सौंप दिया है एवं पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि बच्चे की मौत का कारण क्या है।

परमेश्वर ने लिखित बयान में दिया कि वह कोई कार्यवाही नहीं करना चाहता। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेम सिंह ने भी कहा कि कोरोना का टीका लगने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है, फिर भी मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है, ताकि मौत की असली वजह पता चल सके।

image source : deccan herald