20 दिसंबर को शास्त्री ब्रिज पर नहीं चलेंगे कोई भी यात्री वाहन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए लिया गया फैसला

प्रयागराज स्थित शास्त्री ब्रिज पर 20 की दोपहर से कोई भी वाहन नहीं चलेंगे। क्योंकि प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

 
image source : hindustan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिसंबर को कार्यक्रम को करेंगे संबोधित, इसीलिए किया गया रोड डाइवर्जन।

प्रयागराज, Digital Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 दिसंबर को प्रयागराज में आगमन होने वाला है, जिसमें वह एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को मद्देनजर रखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है। यानी कि 20 की दोपहर से शास्त्री ब्रिज पर यात्री वाहन नहीं चलेंगे। इसके चलते अब यात्रियों को फाफामऊ होकर आना होगा। पीएम विजिट को मद्देनजर रखते हुए इस रूट में डायवर्जन किया गया है। इसके तहत अब 20 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे से शास्त्री ब्रिज पर यात्री वाहन नहीं चलेंगे ऐसे में यात्रियों को झूंसी से होकर शहर की ओर आने के लिए अंदावा, सहसों, फाफामऊ, तेलियरगंज होकर शहर आना होगा।

अन्य मार्गो का भी होगा डाइवर्जन:

अतिरिक्त कई अन्य मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा। इसका मतलब यह है कि जौनपुर, भदोही और वाराणसी आने वाले वाहन सिविल लाइन से लोक सेवा आयोग फाफामऊ, सहसों, तेलियरगंज, हंडिया होकर आवागमन करेंगे। वही लखनऊ, फैजाबाद, प्रतापगढ़ और रायबरेली से आने वाले लोगों को भी तेलियरगंज, फाफामऊ होकर ही शहर आना होगा। मिर्ज़ापुर और रीवा की ओर से जाने वाले मेडिकल चौराहे से रामबाग बैरहना व पुराने यमुना पुल होकर लोगों को आवागमन करना होगा। ऐसे में इन लोगों का तो मार्ग डाइवर्ट करना होगा, लेकिन भारी कमर्शियल वाहनों का तो प्रवेश निषेध होगा। जिसके लिए शहर में आने के लिए पास भी इस दिन काम नहीं आएगा।

पीएम मोदी की सुरक्षा:

ऐसे में पुलिस टीम द्वारा प्रयागराज स्थित कार्यक्रम स्थल का जायजा किया जा रहा है। यह कार्यक्रम परेड मैदान में 21 दिसंबर को होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। प्रोटेक्शन ग्रुप वाली टीम शुक्रवार को शहर पहुंच चुकी है और परेड ग्राउंड पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का जायजा ले रही है। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के लिए हेलीपैड भी बना दिया गया है। 19 दिसंबर से एसपीजी की पूरी टीम प्रयागराज में ही रहेगी एवं सुरक्षा का कड़ा ख्याल रखेगी। इनके साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री ट्रूपर्स भी तैनात रहेंगे. पुलिस पैरामिलिट्री को मिलाकर बहुस्तरीय सुरक्षा भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा का ख्याल रखेगी.