UP ELECTION 2022: ओपी राजभर ने किया दावा, आगामी चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेंगी Anupriya Patel

ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया है कि, भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक अपना दल सोनेलाल की मुखिया एवं केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री अनुप्रिया पटेल सपा के संपर्क में है।

 
image: india.com

क्या इस बार सपा से गठबंधन करेंगी अनुप्रिया पटेल(Anupriya Patel)

उत्तर प्रदेश, Digital Desk सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश में रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को यह दावा किया कि, केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल सोनेलाल की मुखिया अनुप्रिया पटेल(Anupriya Patel) राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में इस बार गठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी के संपर्क में है। अपना दल सोनेलाल ने राजभर के इस दावे पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा कि वह अब भी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ में है।

राजभर ने पीटीआई भाषा से बातचीत करते हुए इस बात का दावा किया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक अपना दल सोनेलाल की मुखिया एवं केंद्रीय वाणिज्य उद्योग मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) सपा (Samajwadi Party) के संपर्क में है। राजभर ने बताया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए अनुप्रिया कि सपा नेतृत्व से बातचीत हो रही है और अब सभी को अंदाजा हो गया कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की विदाई निश्चित है।

Apna Dal (S) और BJP:

राजभर ने बताया कि यह बातचीत कहां तक पहुंची है इस बारे में तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ही कुछ बता सकते हैं। अपना दल सोनेलाल के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने राजभर के इस दावे पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि राजभर के लिए सिर्फ इतना जान लेना ही काफी है कि, अपना दल अब भी बीजेपी नीत राजग का हिस्सा है। उन्होंने पीटीआई भाषा से कहा कि बीजेपी से सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है और पार्टी इस दफा पिछली बार से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि अपना दल सोनेलाल ने वर्ष 2014 2019 का लोकसभा चुनाव एवं 2017 का प्रदेश विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ा था। पिछले विधानसभा चुनाव में 12 सीटों पर चुनाव लड़ उन्होंने 9 सीटों पर विजय हासिल की थी।

सात चरणों में चुनाव:

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इस बार चुनाव 7 चरणों में होंगे पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरा 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठवां चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा एवं 10 मार्च को मतगणना होगी।