UP CHUNAAV: टिकैत ने दिया दो टूक बयान कहा "उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की जीत ज़रूरी", किसी राजनीतिक दल को समर्थन नहीं

उत्तर प्रदेश विधानसभा(UP ELECTIONS) को लेकर किसानों के नेता राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) ने कहा कि, हम किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं।

 
image: live mint

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) की जीत जरूरी।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव(UP ELECTIONS) को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत(RAKESH TIKAIT) ने एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में हम किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(YOGI ADITYANATH) को लेकर कहा कि उनको गोरखपुर से चुनाव जरूर जीतना चाहिए, क्योंकि हमें राज में एक मजबूत विपक्ष की आवश्यकता है।

विस्तार:

उत्तर प्रदेश विधानसभा(UP ELECTIONS) को लेकर किसानों के नेता राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) ने कहा कि, हम किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं।राकेश टिकैत ने सपा और अन्य पार्टी के गठबंधन को समर्थन देने के बयान पर उल्टा कदम चल दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन किसी भी सियासी पार्टी या गठबंधन को समर्थन नहीं करेगी। वहीं उन्होंने बताया कि सपा और आरएलडी गठबंधन को भी समर्थन देने वाली बात गलत है। एक प्रत्याशी हमसे आशीर्वाद मांगने आया था, उसे सिर्फ आशीर्वाद दिया गया है। उन्होंने बताया कि, कोई भी आशीर्वाद मांगने आएगा, तो उसे वापस नहीं भेजा जा सकता। लेकिन हमने किसी को समर्थन नहीं दिया, लोगों को समझने में गलती हुई है। अंत में Rakesh Tikait ने कहा कि देश का किसान जाति और धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है।

15 जनवरी को संयुक्त मोर्चा ने यह ऐलान किया कि, 1 फरवरी से मिशन यूपी शुरू करने का फैसला कर दिया है। जिसमें किसान नेता जगह-जगह जाकर किसानों से मुलाकात करेंगे और इस दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।