पटना से नई दिल्ली जाने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस का होगा रूट डायवर्जन, जानिए ट्रेन का पूरा शेड्यूल

पटना नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का बदलेगा रूट, बनारस होकर चलेगी ट्रेन।

 
image source : tour my india

दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और प्रयागराज के बीच नया टाइम टेबल।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: पटना से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का रूट डायवर्जन बदलने की सूचना दी गई है। ऐसे में अब यह ट्रेन बनारस से होकर चलेगी। दीनदयाल उपाध्याय और प्रयागराज के बीच नया टाइम टेबल जारी किया जाएगा। पटना तरफ से समय सारणी नहीं जारी हुई, जिसके वजह से पटना नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के रूट डायवर्ट होने की खबर आ रही है। तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को बिहार की सबसे बढ़िया माना जाता है और यात्रियों की पहली पसंद होती है।

पूरी जानकारी:

ट्रेन संख्या 12309/10 राजेंद्र नगर नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बनारस से होकर चलेगी। यानी रेल ट्राई कर द्वारा इसकी जानकारी दी गई है कि पटना राजधानी एक्सप्रेस का रूट डायवर्जन किया गया है और यह रूट डायवर्जन दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन और प्रयागराज के बीच होगा। दीनदयाल उपाध्याय-मिर्ज़ापुर-प्रयागराज से रूट बदलकर अब दीनदयाल उपाध्याय- वाराणसी- जंघई -फाफामऊ- प्रयागराज होकर ट्रेन जाएगी। जिसमें 2 घंटे का अब अतिरिक्त समय लगेगा।

ट्रेन का टाइम:

पटना नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के समय सारणी में बदलाव किया गया है। जिसके तहत अब राजधानी एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर रात 8:35 पर पहुंचेगी और 8:45 पर रवाना होगी। इसके बाद यह ट्रेन बनारस रात 9:35 में पहुंचेगी 10 मिनट रुकने के बाद 9:45 पर निकल जाएगी। प्रयागराज ट्रेन रात 12:08 पर पहुंचेगी और फिर 2 मिनट रुकने के बाद 12:10 पर फिर खुलेगी और अंततः सुबह नई दिल्ली 7:40 पर आपको पहुंचा देगी।

फिर नई दिल्ली से शाम को 5:10 पर ट्रेन खुलेगी प्रयागराज स्टेशन पर रात 12:20 पर पहुंचेगी और 12:22 पर निकल जाएगी। इसके बाद बनारस स्टेशन पर रात को 2:30 बजे पहुंचेगी उसके बाद 5 मिनट रुकेगी और 2:35 पर वहां से रवाना हो जाएगी और अंततः दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन रात 3:30 बजे आपको पहुंचा देगी। पटना राजधानी एक्सप्रेस के समय में बदलाव की जानकारी केवल दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन और प्रयागराज स्टेशन के बीच की गई है। अभी पटना और दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन के बीच का समय क्या होगा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। डायवर्जन की खबर आने के बीच सभी रेल यात्रियों के बीच आक्रोश है,क्योंकि इससे सफर 2 घंटा अब और लंबा हो जाएगा और खासा नुकसान बिहार के रेल यात्रियों को होगा।