Corona in UP: योगी आदित्यनाथ ने बढ़ाई सख्ती नाइट कर्फ्यू अब रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम के साथ बैठक की और बैठक में फैसला लिया है कि, कोरोना कर्फ्यू को अब बढ़ाया जाए, साथ ही बच्चों के सुरक्षा हेतु भी कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएं।

 
image: zee news

बच्चों के स्कूल 14 जनवरी तक बंद।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़ते हुए तीसरी  corona wave को मद्देनजर रखते हुए। अपनी टीम के साथ एक बैठक की इस बैठक में यह तय हुआ है कि 6 जनवरी से night curfew रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा। ऐसे में 10:00 बजे के बाद आने जाने पर मनाई होगी। दसवीं तक के स्कूल मकर संक्रांति तक बंद रहेंगे, वही 1000 केस जहां भी मिले उन जिलों पर कड़ी पाबंदियां भी लगा दी जाए।

पूरी बात:

देश में कोरोनावायरस के मामले अब फिर से तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं।कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार अब सख्ती बढ़ाने की फिराक में है। ऐसे में रात्रिकालीन कोरोनावायरस 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा। इसके अलावा दसवीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम के साथ एक बैठक की, जिसमें फैसला लिया गया 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया जाए।


सीएम योगी ने निर्देश दिए कि जिन जनपद में एक्टिव केस की न्यूनतम संख्या 1000 से अधिक हो वहां पर जिम, स्पा, सिनेमा, हॉल, बैंक्विट हॉल, रेस्टोरेंट आदि स्थलों को 50 परसेंट क्षमता के साथ ही संचालित किया जाए।

शादी समारोह एवं आयोजन में 1 स्थानों में 100 से अधिक लोगों की उपस्थिति न हो एवं खुले ग्राउंड में कुल क्षमता 50 परसेंट से अधिक लोगों की उपस्थिति को अनुमति न दी जाए। साथ ही साथ हमेशा मास्क और सेनीटाइजर का प्रयोग किया जाए।

पिछले 24 घँटे में:

आपको बता दें कि मंगलवार को पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोनावायरस के 992 नए मामले सामने आए हैं, लेकिन किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। इस दौरान सक्रिय मामले की संख्या अब 3173 हो गई है।