WhatsApp में जल्द ही आने वाला है यह खास फीचर, यूजर्स की प्राइवेसी का रखा जाएगा खास ख्याल

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अब अपनी प्राइवेसी सेटिंग में कुछ बदलाव लाने जा रहा है। जिसके तहत "My Contact Except" वाले इस फीचर में आपकी प्राइवेसी सुरक्षित रहेगी।

 
image : macrumors
प्राइवेसी का रखा जाएगा जाएगा ख़ास हाल।

Digital Desk: WhatsApp की आधिकारिक नोटिफिकेशन के ज़रिए पता चला है कि, जल्द ही वह अपना एक नया अपडेट लेकर आने वाला है। जिस अपडेट में अब आपकी प्राइवेसी और सुरक्षित रहेगी। अक्सर लोगों को यह शक रहता है कि उनकी प्राइवेसी लीक हो रही है। जिसको ध्यान में रखते हुए अब व्हाट्सएप एक नया फीचर लग रहा है। जिसमें आपकी प्राइवेसी पूर्ण रूप से सुरक्षित रहेगी। आए जानते हैं इस प्राइवेसी का खास फीचर।

नया अपडेट:

खबर के मुताबिक व्हाट्सएप अपने अगले नए अपडेट में प्राइवेसी सेटिंग में कुछ बदलाव करने वाला है। यानी कि प्राइवेट सेटिंग में एक नया फीचर डेवलप कर रहा है जिसका नाम है "My Contact Except"। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर की प्राइवेसी की सुरक्षा को देखते हुए इस नए फीचर को पेश किया गया है। जिसमें अब अगर आप प्राइवेसी सेटिंग में जाकर इस ऑप्शन को सेट करते हैं तो लास्ट सीन, अबाउट, प्रोफाइल फोटो और अन्य स्टेटस जो आप व्हाट्सएप पर लगाते हैं, वह आपके पास जो नंबर सेव है केवल वही लोग देख सकते हैं। अन्य लोग जिनका मोबाइल नंबर आपके पास नहीं है। वह आपकी कोई भी पर्सनल जानकारी नहीं देख सकते।

अगला अपडेट:

इस फीचर को व्हाट्सएप वेब और डेक्सटॉप पर तो जारी भी कर दिया गया है और व्हाट्सएप एंड्रॉएड और आईफोन जहां भी इस्तेमाल किया जाता है, वहां पर रोल आउट कर दिया गया है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आपके मोबाइल में व्हाट्सएप पर जो अगला बड़ा अपडेट आएगा। उसके बाद अपडेट में यह नया फीचर आपके व्हाट्सएप में जोड़ दिया जाएगा।

नया अपडेट आप गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से कर सकते हैं। भविष्य में भी व्हाट्सएप कम्युनिटी को मद्देनजर रखते हुए, व्हाट्सएप ग्रुप सेटिंग के लिए भी कोई नया अपडेट जल्द ला सकता है। जानकारी के मुताबिक ग्रुप को कम्युनिटी से जोड़ने से पहले भी एक नाम और ऑप्शन डिस्क्रिप्शन में डालना होगा।