Tata के घर वापस लौटा Air India, लोगो ने दी ट्विटर पर गजब की प्रतिक्रिया, पढ़े पूरी ख़बर

भारत धीरे-धीरे सभी चीजों को प्राइवेटाइजेशन में बदलती जा रही है। जिसका असर हमने रेलवे एवं कई सारी चीजों में देखा है। इसके बाद अब भारत ने अपनी विमान कंपनी एयर इंडिया को नीलाम कर दिया है।

 
image source : money control

टाटा कंपनी ने की Air India को  बनाया था।

मुंबई, डिजिटल डेस्क: भारत सरकार धीरे-धीरे करके सभी सरकारी चीजों को प्राइवेट में बदलती जा रही है, जिसका लोग जमकर मजाक उड़ाते हैं और कड़ी निंदा भी करते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि सरकारी सुविधाओं में कमी होने के कारण उन्हें प्राइवेट किया जा रहा है, रेलवे इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। रेलवे सरकारी हुआ करती थी, जोकी आज भी है। तो उसमें टॉयलेट से लेकर ट्रेन सर्विस की सुविधा बड़ी ही खराब रहती थी एवं रेलवे स्टेशन तो इतना गंदा था कि इंसान कि वहां जाकर तबीयत ही खराब हो जाए। लेकिन अब प्राइवेटाइजेशन होने के बाद एक से एक सुंदर रेलवे स्टेशन हमें देखने को मिल रहे हैं।



ऐसा ही कुछ भारत की एकमात्र विमान कंपनी एयर इंडिया के साथ भी था, सुविधाएं तो बहुत थी लेकिन हर दिन भारत को 20 करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान हो रहा था। जिसके बाद भारत सरकार ने एयर इंडिया को नीलाम करने का फैसला कर लिया। आपको पता ही होगा एयर इंडिया की शुरुआत रतन टाटा के पिता ने शुरू की थी। लेकिन नेशनलाइजेशन होने के बाद से भारत सरकार ने उसे एक्वायर कर लिया था और वह एयर इंडिया बन गई थी। लेकिन आज 68 साल बाद एयर इंडिया वापस रतन टाटा एवं टाटा एंड संस को मिल गई है।

 उम्मीद करते हैं कि एयर इंडिया प्राइवेट होने के बाद अच्छी सुविधा एवं बढ़िया फ्लाइट फैसिलिटी प्रोवाइड करा पाएगी।