"का हो भईया, इडली कितना रुपया प्लेट" , वेश बदलकर सड़को पर निकले पुलिस कमिश्नर, 3 पुलिसकर्मी गेम खेलते पकड़े गए

पुलिस कमिश्नर वेश बदलकर बनारस की सड़कों पर दौरा करने निकले, जहां उन्होंने यह देखा कि चौराहे पर भी कोई पुलिसकर्मी नहीं था वही पुलिस बूथ भी खाली था।
 
image source : Navbharat times
सड़क के दुकानदारों से बातचीत करते नजर आए पुलिस कमिश्नर।

वाराणसी, डिजिटल डेस्क: कानून व्यवस्था को परखने के लिए पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश मंगलवार दोपहर वेश बदलकर आम आदमी की तरह सड़कों पर घूमने निकल पड़े। कई पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले, तो कहीं चौकी इंचार्ज ही चौकी से गायब थे। चौराहा जाम की जकड़न में फंसा हुआ था, तो वहीं चौकी के अंदर मौजूदा तीन पुलिसकर्मी मोबाइल पर गेम खेल रहे थे। जिनपर पुलिस आयुक्त ने काफी नाराजगी जाहिर की।

image source : amar ujala
दोपहर में पुलिस कर्मियों की मुस्तैदी को परखने हेतु सफेद गाड़ी, लाल शर्ट एवं काली पैंट पहने पुलिस आयुक्त अपने कैंप कार्यालय में बिना किसी को बताए निकल पड़े। सिर्फ चालक के साथ में शहर में निकल पड़े और कैंट होते हुए थानों और चौकियों की पड़ताल करते हुए लंका तक पहुंचे। पुलिस आयुक्त ने देखा कि बीएचयू गेट पर तो पुलिस तैनात बैठी हुई थी, लेकिन आगे बढ़ते रविदास गेट के पास जाम की जकड़न में फंसे चौराहे पर एक भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था, जिससे पुलिस आयुक्त काफी नाराज हुए।

पुलिस के मौजूद न होने के वजह से स्ट्रीट वेंडर्स और ऑटो रिक्शा चालक अपनी मनमानी करते हुए दिखाई दिए। सड़क पर भारी भरकम जाम, ठेला लगाने वाले एवं फास्टफूड बेचने वाले स्ट्रीट वेंडर्स की वजह से लग गया और वहीं ऑटो रिक्शा चालको की मनचाही पार्किंग करने की वजह से जाम बढ़ता गया, जिसकी वजह से अब स्ट्रीट वेंडर्स को उनकी दुकान पीछे करने की हिदायत दी गई है।


खबरों के मुताबिक लापरवाह थानेदारों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।